सुलतानपुर-कूरेभार विकास क्षेत्र में सीडीओ अंकुर कौशिक का ताबड़तोड़ आकस्मिक निरीक्षण,मची रही अफरातफरी,देखे रिपोर्ट।

0 249

- Advertisement -

सुल्तानपुर जनपद के तेजतर्रार आइएएस अधिकारी अंकुर कौशिक ने आज ताबड़तोड़ कूरेभार ब्लाक के चार स्थानों का किया आकस्मिक निरीक्षण।

सीडीओ अंकुर कौशिक ने दो गौवंश आश्रम स्थल के साथ अमृत सरोवर और मनरेगा योजना के अंतर्गत बन रहे निर्माणाधीन बाउंड्रीवाल का बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र के साथ देखी हकीकत।

- Advertisement -


कूरेभार विकास क्षेत्र में सीडीओ अंकुर कौशिक का ताबड़तोड़ आकस्मिक निरीक्षण,मची रही अफरातफरी।

सुल्तानपुर जनपद के तेजतर्रार आइएएस अधिकारी अंकुर कौशिक ने आज ताबड़तोड़ कूरेभार ब्लाक के दो गौवंश आश्रम स्थल के साथ अमृत सरोवर और मनरेगा योजना के अंतर्गत बन रहे निर्माणाधीन बाउंड्रीवाल का आकस्मिक निरीक्षण किया। बताते चलें कि
डायनामिक मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने सबसे पहले कूरेभार ब्लाक के बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र के साथ वृहद गोवंश आश्रय स्थल सिरवारा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया
। निरीक्षण के दौरान 499 गोवंश में (नर 211 एवं मादा 188) संरक्षित एवं स्वस्थ्य पाये गये। आश्रय स्थल पर किन्ही कारणों से गोवंशो की ईयर टैगिंग नही हुई, जिसे सीडीओ अंकुर कौशिक ने तत्काल टैगिंग कराने के निर्देश दिये।निरीक्षण के दौरान पानी की चरही में गन्दगी पायी गयी। उन्होंने ने निर्देशित किया कि यहाँ के चरही की नियमित रूप से साफ-सफाई करायें। साथ ही गोवंशों को ठंड से बचाव हेतु समुचित व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिये गये।वहाँ से निकलते ही सीधे कूरेभार ब्लाक के ही अंतर्गत गोवंश आश्रय स्थल ममरखा पहुँचे जहां निरीक्षण में गौशाला में 283 गोवंश मिले जिनमे से नर 162 एवं मादा 121 मिले जो संरक्षित और स्वस्थ्य पाये गये।साथ ही परिसर में निर्माणाधीन कक्ष का निरीक्षण भी किया गया। साथ ही निर्देशित किया गया कि यथाशीघ्र कक्ष को गुणवत्तायुक्त पूर्ण करायें।
मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक आज यही भर नही रुके पूरे लाव लश्कर के साथ उनका काफ़िला धड़धड़ाते हुए कूरेभार ब्लाक के अंतर्गत
प्राथमिक विद्यालय डीहढग्गूपुर पहुँचा जहां पर मनरेगा योजना के अन्तर्गत निर्माणाधीन बाउण्ड्रीवाल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कार्य पूर्ण पाया गया। आखिर में वहाँ से आइएएस अधिकारी सीडीओ अंकुर कौशिक का काफिला आ कर अमृत सरोवर इटकौली पर रुका जहां आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कार्य गतिमान पाया गया। अंकुर कौशिक ने निर्देशित किया गया कि अमृत सरोवर समय के अन्तर्गत गुणवत्तायुक्त कार्य पूर्ण करायें।
वही मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक के निरीक्षण के बाद के.डी न्यूज़ यूपी से वार्ता के दौरान बताया कि, जनपद के सभी ब्लाकों के गौवंश आश्रम स्थलों को वह निरीक्षण कर चुके थे और अभी तक कूरेभार क्षेत्र के गौवंश आश्रम स्थल का निरीक्षण नही किया था आज ममरखा और सिरवारा गौवंश आश्रम स्थल का निरीक्षण किया जहां गौवंशो की स्थिति देखी साथ ही गोवंशो की ईयर टैगिंग नही हुई जिसे तत्काल टैगिंग कराने को कहा गया है, पानी की चरही में गन्दगी पायी गयी, चरही की नियमित रूप से साफ-सफाई और गोवंशों को ठंड से बचाव के लिए समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए। आगे सीडीओ अंकुर कौशिक ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय डीहढग्गूपुर में मनरेगा योजना के अन्तर्गत निर्माणाधीन बाउण्ड्रीवाल के निरीक्षण के साथ इटकौली गांव मे चल रहे अमृत सरोवर का निरीक्षण भी किया गया।

सुल्तानपुर-एसडीएम वंदना पांडेय के आदेश पर अबैध रूप से बने पुलिस पिकेट पर चला बुल्डोजर।