KD NEWS LIVE

सरकारी स्कूलों की बदल रही हैं तस्वीर, बनेंगे स्मार्ट क्लास रूम, समेत वाई-फाई की होगी सुविधा- सीडीओ सान्या छाबड़ा

0 173

- Advertisement -

सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदल रही हैं सीडीओ सान्या छाबड़ा

ऑपरेशन कायाकल्प से बढ़ेगी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों की स्मार्टनेस

- Advertisement -

 निजी स्कूलों को टक्कर देंगे अमेठी जिले के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय

बनेंगे स्मार्ट क्लास रूम ,पुस्तकालय, कम्प्यूटर लैब, साइंस लैब, आर्ट रूम के साथ होगी  वाई-फाई की सुविधा 

अमेठी  । जिले की मुख्य विकास अधिकारी एवं सूबे की डायनामिक आईएएस अधिकारी सान्या छाबड़ा ऑपरेशन कायाकल्प से प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों की स्मार्टनेस को और बढ़ाने जा रही है । अब तक अमेठी जिले के  प्राथमिक स्कूलों की बदहाल स्थिति और बेपटरी हुई शिक्षा व्यवस्था की तस्वीरें सामने आती थीं, लेकिन अब ये स्कूल अपने शानदार इंफ्रा के लिए जाने जायेंगे । इसके लिए सीडीओ सान्या छाबड़ा ने पूरी तैयारी कर ली है और शिक्षा व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन लाने की ठान ली है ।     
        सीडीओ सान्या छाबड़ा ने के.डी न्यूज़ से हुई एक विशेष भेंटवार्ता में कहा कि अमेठी जिले के सभी प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों के लिए अनुकूल फर्नीचर जैसे टेबल, बैंच आदि की व्यवस्था मुक्कमल कराने के बाद माध्यमिक विद्यालयों के बुनियादी ढांचे का नवीनीकरण भी किया जाएगा । इसके लिए एक परफेक्ट योजना तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि Operation Kayakalp में निजी स्कूलों की तरह ही यहां के सरकारी विद्यालयों में ऑडियो-वीडियो प्रोजेक्ट के साथ स्मार्ट क्लास रूम बनाने की भी योजना है । वे बताती हैं कि जिले के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय अब कान्वेंट स्कूलों को टक्कर देंगे । उनमें पुस्तकालय, कम्प्यूटर लैब, साइंस लैब, आर्ट रूम बनाने के साथ-साथ वाई-फाई की व्यवस्था होगी । उन्होंने कहाकि निजी स्कूलों की तरह बच्चों की बेहतर पढ़ाई के लिए हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूं ।

उन्होंने बताया कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत कई विद्यालयों में बच्चों के लिए खेलने के लिए मैदान की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है और जिन स्कूलों में खेल का मैदान नहीं है ,वहां बहुत जल्द खेल का मैदान उपलब्ध हो जाएगा । 
                    बताते चलें कि अमेठी जिले में बतौर सीडीओ चार्ज लेने के बाद से ही सरकारी स्कूलों की तस्वीर को बदलने का बड़ा काम शुरू किया । उनके सार्थक प्रयास से जिले में सरकारी विद्यालयों के आधुनिक होने की दिशा में बढ़ते कदमों का परिणाम यह हो रहा है कि  प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय कान्वेंट स्कूलों को टक्कर देने लगे हैं । मुख्य विकास अधिकारी सान्या छाबड़ा कहती हैं कि कायाकल्प योजना (Operation Kayakalp) के तहत सरकारी स्कूलों  में पढ़ने वाले बच्चों को आधुनिक परिवेश के साथ स्वच्छ और सुरक्षित माहौल देने का प्रयास किया जा रहा है और कायाकल्प योजना (Operation Kayakalp) के तहत स्कूलों का सौंदर्यीकरण, शुद्ध पेयजल, शौचालय, फर्नीचर आदि की व्यवस्था भी की जा रही है ।

स्थानीय पुलिस पर पीड़िता ने ज्यादती का लगाया आरोप, एसपी सोमेन बर्मा ने कहा कि शिकायत पर होगी जांच।,आखिर क्या है मामला,देखे पूरी रिपोर्ट।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


स्थानीय पुलिस पर ज्यादती करने का पीड़िता ने लगाया आरोप,एसपी ने कहा शिकायत की होगी जांच।

सीडीओ सान्या छाबड़ा ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद कई ग्राम पंचायतों का किया ताबड़तोड़ निरीक्षण।