मुखर प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल मिला प्रभारी बी एस ए से।

0 95

- Advertisement -

मुखर प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल प्रभारी बी एस ए से मिला

चेतावनी -शिक्षको का वेतन तत्काल प्रभाव से निगर्त नही करने की दशा में विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होगा संघ*

- Advertisement -

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से दुरभाष पर वार्ता के क्रम में वेतन जारी करने का दिया आश्वसन

सुल्तानपुर 26 नवम्बर 2022 को जिले के मान्यता प्राप्त उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ शिक्षको द्वारा
डी0बी0टी0 पूर्ण न होने के कारण शिक्षकों के अवरुद्ध वेतन को निर्गत करने के संदर्भ में संघ मुखर जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय के नेतृत्व में संघ का प्रतिनिधि मंडल प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बासुदेव यादव से मिलकर समस्या का समाधान करने के लिए ज्ञापन सौंपा गया। जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से दूरभाष से वार्ता की।

   जनपदीय प्रवक्ता निज़ाम खान ने बताया कि संघ ने पत्र के माध्यम से बी एस ए को निम्म समस्याओं से अवगत कराया  गया। आपके कार्यालय द्वारा डी0 बी0 टी0 पूर्ण नही होने के कारण शिक्षकों के अवरुद्ध किये वेतन की तरफ आकर्षित कराना है। आप भलीभांति अवगत ही है कि बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन कार्यरत शिक्षकों को विभाग द्वारा डी0बी0टी0 या अन्य ऑनलाइन डाटा अपलोडिंग जैसे कार्यों के लिए न तो कोई संसाधन उपलब्ध कराया गया है और न ही कोई तकनीकी प्रशिक्षण ही दिया गया है कि शिक्षक पूर्ण कुशलता से तकनीकी कार्यों का सम्पादन कर सकें। *विभाग द्वारा अपेक्षित सहयोग के अभाव के बाद भी शिक्षकों ने यथा संभव, ससमय कार्य पूर्ण कर लिया है किंतु अद्यतन शिक्षकों का गलत तरीके से अवरुद्ध किया गया वेतन निर्गत नही किया गया है।*
     निज़ाम खान ने बताया कि संघ , उक्त प्रकरण के संदर्भ में आपसे भेंट करने का प्रयास करता रहा है किंतु ना तो आपसे द्विपक्षीय बात हो पा रही है और ना ही जिस सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यालयी आदेश /निर्देश शिक्षकों को उपलब्ध कराए जाते है, उस माध्यम से भी आप और आपके कार्यालय द्वारा शिक्षकों की वेदनाओं का संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। ऐसी स्थिति में शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण करने में आपके कार्यालय द्वारा अत्यंत उदासीन व्यवहार किया जा रहा है जिससे शिक्षक व्यथित और निराश हैं।
    उपर्युक्त प्रकरण की गम्भीरता और शिक्षकों के हितों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण संघ आपसे  विनम्र अनुरोध करता है कि डी0 बी0 टी0 पूर्ण न होने के कारण जिन शिक्षकों का वेतन अवरुद्ध किया गया है उनका वेतन तत्काल प्रभाव से निर्गत किया जाए। अन्यथा की स्थिति में संघ को संघ की विधा में आपके कार्यालय के विरुद्ध विरोध ज्ञापित करने को बाध्य होना पड़ेगा।

बीएसए से कार्यालय में मुलाकात नही होने पर आक्रोशित संघ के पदाधिकारियों ने डी एम से मिलने का निर्णय लिया ।फौरन
संघ के जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय ने डी एम से दुरभाष पर वार्ता किया ।वार्ता के क्रम में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने संगठन को आश्वासन दिया कि जिन विद्यालयों का 90% से अधिक कार्य पूरा हो गया है उनका नवंबर माह का वेतन जारी कर दिया जाए जाएगा
प्रतिनिधिमंडल मे संयुक्त मंत्री प्रशांत पांडे, उपाध्यक्ष राम बहादुर मिश्रा विनोद यादव धीरेंद्र राव,निज़ाम खान जिला प्रवक्ता आदि उपस्थित रहे*।

डीएम रवीश गुप्ता ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचकर दिया नव-दम्पत्तियों को आर्शीवाद।