दुर्गापूजा महोत्सव की निकाली गई शोभायात्रा,अंतिम दिन श्रद्धलुओं की भीड़ ने तोड़ा कई साल का रिकॉर्ड।

0 300

- Advertisement -

सुल्तानपुर जनपद का दुर्गापूजा महोत्सव बीते रविवार को शोभायात्रा के साथ लगभग48 घण्टे बाद सम्पूर्ण हो जाएगा।गौरतलब हो की जनपद लगभ सन 1950 से दुर्गा पूजा महोत्सव मनाया जाता हैं।बीच बीच मे बारिश की वजह से पूजा महोत्सव अपने चरम पर नही पहुंच पाया।

- Advertisement -


अंतिम दिन दुर्गापूजा महोत्सव में श्रद्धालुओं की रही रिकार्ड तोड़ भीड़,अंतिम दिन निकली शोभायात्रा,

लेकिन शनिवार रात भीड़ ने बीते कई वर्षो का रिकार्ड तोड़ दिया। इस बीच शहर की कमजोर ट्रैफिक व्यवस्था से मेले में आए लोग काफी परेशान दिखे। धक्का-मुक्की के माहौल में भीड़ को संभालने में पूजा समिति के पदााधिकारियों को हलकान होना पड़ा। भंडारा प्रसाद लेने के लिए पंडालों के आसपास बेतरतीब लगी भीड़ में एंबुलेंस तक को जाम में फंसा दिया।

सुल्तानपुर जनपद के साथ शहर में रावण दहन के मौके से दुर्गापूजा महोत्सव शुरू हुआ है। तीन दिन बारिश के चलते भक्त दर्शन को नहीं पहुंच पाए। बीती रात बारिश थमी तो भीड़ उमड़ पड़ी। गांव से जत्थे पर जत्था शहर की ओर शाम से चला और रात होते पूरे शहर में सिर ही सिर दिखाई देने लगा। इस बीच अधिकतर पूजा पंडालों पर भंडारे का आयोजन किया गया था जहां आयोजकों की लापरवाही से बेतरतीब भीड़ लगा सड़कों तक लग गई।

जाम में एंबुलेंस तक बुरी तरह फंसी रही। तीन से चार घंटे तक शहर भीड़ के गिरफ्त में रहा। लोग पैदल भी चींटी के चाल ही चलते हुए पसीना-पसीना हो गए। जाम ने प्रशासनिक व्यवस्था व केन्द्रीय पूजा समिति की लापरवाही को उजागर कर डाला। स्थानीय लोगो के अनुसार पूजा पंडालों पर सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर सिपाही व होमगॉर्ड तक नहीं थे। यह तो रहा शनिवार की बात। वही रविवार को देर शाम चौक घंटाघर में बड़ी दुर्गा मां की विदाई कार्यक्रम मे डीएम रवीश गुप्ता और एसपी सोमेन बर्मा मौजूद रहे।जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आज पूर्णिमा को शोभायात्रा निकली जा रही हैं और बताया जाता हैं कि यहाँ का महोत्सव का अंदाज़ कुछ अलग रहता है, और इसी के बाद सारी मूर्तियों का विसर्जन कर दुर्गापूजा महोत्सव का समापन किया जाता हैं।मूर्ति विसर्जन को लेकर क्या तैयारिय की गई हैं सुने जिलाधिकारी की जुबानी।

“गिर-गिर कर जो सीख रहा हूं, आनन्द है इसमें जीने का” प्रेरणादायक चंद सार्थक लाइनों के प्रबल हामीकार सीडीओ अंकुर कौशिक ने जिले के चहुमुंखी विकास का उठाया हैं बीड़ा।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


गिरने से कभी डरा नही,हारा हूँ कभी मरा नही” चंद सार्थक लाइनों के हामीकर हैं सीडीओ अंकुर कौशिक