अयोध्या-गांव में जलभराव को लेकर जनौरा वासियों का धरना प्रदर्शन

0 85

- Advertisement -

गांव में जलभराव को लेकर जनौरा वासियों का धरना प्रदर्शन l

अयोध्या।

- Advertisement -

रिपोर्ट-राजेश मिश्र
अयोध्या शहर अंतर्गत जनौरा गांव के निवासी जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं l बरसात के दिनों में लगभग 500 से अधिक घरों के आसपास जलभराव हो जाता है,जिससे गांव के निवासियों को घर से बाहर निकलने में असुविधा होती है l जनौरा गांव में राजा जनक द्वारा स्थापित शिव मंदिर और उनके द्वारा बसाए गए गांव के निवासी जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं l इसी जलभराव की समस्या को लेकर परिक्रमा मार्ग जनौरा में साईं ट्रेडर्स के सामने सैकड़ों स्थानीय निवासियों ने धरना प्रदर्शन धरना प्रदर्शन किया l वहां के स्थानीय पार्षद राकेश सिंह को बंधक बनाया l विगत 4 दिनों से स्थानीय 500 लोगों के घर पानी में डूबे हुए हैंl शासन प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही ना होने के कारण स्थानीय निवासी धरना प्रदर्शन देने को मजबूर हैंl

धरना प्रदर्शन की सूचना पर नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त शशिभूषण राय तथा सहायक नगर आयुक्त अंकित शुक्ल को समस्या का निवारण के संबंध में बातचीत करने के लिए धरना स्थल पर भेजा। स्थानीय लोगों तथा नगर निगम के अधिकारियों के मध्य बातचीत होने के बाद अपर नगर आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से 3 पम्प लगाए जाने का आदेश दिया l साथ ही साथ समरसेबुल पम्प बनवाये जाने तथा बाईपास के आगे कच्चे नाले को जेसीबी से साफ करने का निर्देश नगर निगम के अवर अभियन्ता विनोद पटेल को दिया। साथ ही लिखित रूप से इस जल निकासी का स्टीमेट 3 दिन में बनाकर सक्षम स्तर से शासन को प्रेषित करने का लिखित आश्वासन दिया गया। अपर नगर आयुक्त से स्थानीय निवासियों की बातचीत तथा लिखित आश्वासन के बाद इस शर्त के साथ धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया कि आगामी एक सप्ताह में स्टीमेट सक्षम स्तर से शासन को प्रेषित किये जाने का साक्ष्य नहीं मिलेगा तो एक सप्ताह बाद पुनः परिक्रमा मार्ग पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

इस अवसर पर धरने में मुख्य रूप से उपस्थित दिनेश सिंह जिलाअध्यक्ष, करणी सेना अयोध्या राष्ट्रीय खिलाड़ी कब्बड़ी ने कहा यदि एक सप्ताह में समस्या का निस्तारण नहीं होता है तो पुनः विशाल धरना दिया जायेगा। आज के धरने में मुख्य रूप से सेवानिवृत्त ज़िला जज श्री जय जय राम पांडेय, वार्ड अध्यक्ष अमित सिंह डब्लू, राजेन्द्र तिवारी, नेता गुदुन सिंह, पवन पांडे, विनोद मिश्रा, गया प्रसाद, आरके शुक्ल, अनिल तिवारी, सुरेंद्र तिवारी, विवेक शुक्ला, दिनेश शुक्ल उदय पांडे, रॉकेश पांडे, केके श्रीवास्तव, लालजी दुबे, आर.ए. पांडेय, अशोक सिंह डब्लू, केके सिंह, ईश्वरनाथ सिंह सहित सैकड़ों लोग शामिल हुए।

सांसद संजय सिंह ने नगर पालिका चुनाव में पार्टी विस्तार के लिए सुल्तानपुर से चला दांव।