KD NEWS LIVE

28जून को घर मे घुस कर हुई मां बेटी की निर्मम हत्या पर बने सस्पेंस के मामले पर बीती देर रात बदमाशों से पुलिस की हुई मुठभेड़,देखे क्या था पूरा मामला।

0 548

सुलतानपुर में बीते 28 जून को घर मे हुई दो निर्मम हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। घटना के आरोपी हत्यारे को पुलिस से आज देर शाम एक मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मुठभेड़ में जहां एक सिपाही गोली लगने से घायल हो गया वहीं जवाबी कार्यवाही में बदमाश के पैर में गोली लगी है। फिलहाल दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं घटना की जानकारी लगते ही एसपी समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।


28जून को घर मे घुस कर हुई दो निर्मम हत्या पर बदमाशों से पुलिस की हुई मुठभेड़, सस्पेंस बने मामले का पुलिस ने किया खुलासा।

दरअसल बीते 28 जून को लंभुआ कोतवाली के स्टेशन गली के रहने रामसुख मौर्य की परिवार की निर्मम हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए थे। इसी मामले में पुलिस सरगर्मी से हत्यारों की तलाश कर रही थी। अपने तंत्र के जरिये पुलिस ने शाबाज, इरफान और उसके सगे भाई सादान जुर्फ़ नादान को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के अनुसार शादाब इसी लंभुआ का रहने वाला है जबकि इरफान और सादान अम्बेडकर नगर के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार इरफान इस परिवार से व्यतिगत रंजिश रखता था, लिहाजा इरफान ने करीब 15 दिनों पहले ही इस घटना को अंजाम देने की सोच रखी थी। बीते 28 जून को इन तीनो ने मिलकर पहले एक की हत्या की, वहीं जब मौके एक और के पहुंच जाने पर उसे भी मौत के घाट उतार दिया और मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने इन तीनो को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही आलाकत्ल की बरामदगी के लिये इरफान को ले गई। जहां इरफान ने पहले से असलहा छुपा रखा था। असलहा लेते ही इरफान ने पुलिस पर हमला बोल दिया जिसमें शैलेन्द्र प्रताप सिंह नाम का सिपाही घायल हो गया। वहीं कवाबी कार्यवाही में पुलिस ने भी फायरिंग जो इरफान के पैर में लगी। फिलहाल मुठभेड़ के बाद इन दोनों को इलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया है।

बाइट- सोमेन बर्मा- पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर।

दिनांक 28.06.2022 को कस्बा लम्भुआ स्टेशन रोड निवासी रामसुख के घर पर उनकी 21 वर्षीय पुत्री एवं 45 वर्षीय पत्नी की लोहे के राड तथा धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी थी, जिसके सम्बन्ध में थाना लम्भुआ, जनपद सुलतानपुर पर मु0अ0सं0- 223/2022 धारा 302, 120बी भा0द0वि0 पंजीकृत हुआ था। विवेचना के दौरान घटना के अनावरण के क्रम में पुलिस द्वारा तीन आरोपी 1-इरफान 2-सदान उर्फ नादान 3-शहबाज को गिरफतार किया गया, जिनसे पूछ-ताछ में पता चला कि अभियुक्त इरफान मृतका व उसकी पुत्री से परिचित था। मृतका के साथ व्यक्तिगत सम्बंध से बेटी एवं महिला के पति द्वारा विरोध करने पर अभियुक्त ने दो सप्ताह पहले हत्या करने की योजना बनायी थी। उसी क्रम में अभियुक्त द्वारा पहले चॉपर फिर लोहे का रॉड खरीदा गया था एवं दिनांक 28.06.2022 को दोपहर में हत्या कर दिया, जिसमें तीनों अभियुक्तों द्वारा मृतका के घर में प्रवेश करने के बाद पहले अकेली बेटी की हत्या किया गया, उसके बाद उसकी मॉ के आ जाने पर उसकी भी हत्या कर फरार हो गये।
आज दिनांक 02.07.2022 को घटना का अनावरण करते हुए आरोपियों को गिरफतार करने के बाद पुलिस द्वारा जब अपराध में प्रयुक्त हथियार तथा उस समय अभियुक्तों द्वारा पहने हुए कपड़ों की बरामदगी हेतु अभियुक्त इरफान को लेकर जाया गया तो एक स्थान पर अभियुक्त इरफान द्वारा पहले से छुपाकर रखे हुए 315 बोर के कट्टे निकाला गया एवं पुलिस कस्टडी से भागने के लिए पुलिस पार्टी पर कई राउण्ड फायर किया गया, जिसमें पुलिस पार्टी के हे0कां0 शैलेन्द्र सिंह गोली लगने से घायल हो गये। पुलिस द्वारा भी अपने बचाव में फायरिंग की गयी, जिससे अभियुक्त इरफान के पैर में गोली लगी । पुलिस द्वारा तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र सी0एच0सी0 लम्भुआ में दोनों को ले जाया गया जहॉ से दोनों को जिला चिकित्सालय हेतु रेफर कर दिया गया जहॉ दोनों इलाजरत् हैं । डाक्टर द्वारा बताया गया कि दोनों की हालत स्थिर बनी हुयी है ।
पुलिस द्वारा अभियुक्त की निशादेही पर एक अदद तमन्चा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस, 3 खाली खोखा कारतूस, अपराध में प्रयुक्त चॉपर व लोहे की रॉड, रक्त में सने हुए अभियुक्त के कपड़े बरामद किया गया है। आगे की विधिक प्रक्रिया प्रचलित है। पुलिस उपमहानिरीक्षक, अयोध्या परिक्षेत्र, अयोध्या के स्तर से इस जघन्य अपराध का अनावरण करने वाले टीम के उत्साहवर्धन हेतु 25 हजार रूपये धनराशि के ईनाम की घोषणा की गयी है।
पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर द्वारा मृतिकाओ के परिजनो से मिलकर सांत्वना दी गयी ।

नाराज विधायक ने दरोगा को सुनाई खरी खोटी,एसपी ने लिया मामले को संज्ञान,देखे क्या था पूरा मामला।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


नाराज विधायक ने दरोगा को सुनाई खरी खोटी,एसपी ने लिया मामले को संज्ञान,देखे क्या था पूरा मामला

Leave a Reply

%d bloggers like this: