आज से शुरू हुआ अमृत सरोवर योजना के उद्घाटन में पहुंचे विधायक राजबाबू उपाध्याय ने कह दी बड़ी बात,देखे क्या था पूरा माज़रा।

0 522

- Advertisement -

खबर सुल्तानपुर जनपद से है जहां केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत लोगों को जल का महत्व समझाने और उसे संरक्षित करने के लिए प्रदेश सरकार अमृत सरोवर योजना शुरू की गई है।इस योजना के तहत प्रत्येक जिले के 2022 में 75-75 तालाबों को सौंदर्यीकरण कर अमृत सरोवर के रूप में पहचान दिलानी है। इनमें तालाब बनाने के साथ ही पुराने तालाबों को संवारा जाना है। इसी मामले को लेकर सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार विकास क्षेत्र के अंतर्गत गौरा ग्राम पंचायत में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब का चयन किया गया जिसमें विधानसभा जयसिंहपुर सदर के भाजपा विधायक राजबाबू उपाध्याय द्वारा विधिवत पूजा अर्चना कर अमृत सरोवर तालाब का उद्घाटन किया गया पूजा अर्चना के दौरान ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सोनू सिंह बीडीओ दिब्या सिंह,पूर्व विधायक अर्जुन सिंह समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।इस पूरे मामले पर जयसिंहपुर सदर के भाजपा विधायक राजबाबू उपाध्याय ने मीडिया के सवालों के जबाब दिये।

वही हो रहे इस पूरे कार्यक्रम के दौरान कूरेभार की बीडीओ दिब्या सिंह से जब मीडिया ने अमृत सरोवर के बारे में जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत आगामी 15 अगस्त 2022 तक गांव में नए तालाबों का चिह्नीकरण कर तथा पूर्व के तालाबों को चिन्हित कर उनका सौंदर्यीकरण कराया जाना है ।सौंदर्यीकरण के लिए तालाबों की खुदाई करना,चारो तरफ बैरिकेटिंग करना,चारों तरफ छाया के लिए पेड़ पौधे लगवाने की योजना है। तालाबों में जल भरवाने से इस भीषण गर्मी में पशु पक्षियों के साथ साथ जानवरों को भी राहत मिलेगी।जल की पर्याप्त व्यवस्था करवा कर तालाब का सौंदर्यीकरण अमृत योजना के तहत कराया जायेगा ।

- Advertisement -

सुल्तानपुर-गालीबाज बनरक्षक का हुआ वीडियो वायरल, ऊपर भगवान नीचे नरेंद्र प्रताप सिंह शैतान का देखे पूरी वीडियोर रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल को करें सब्सक्राइब।


गालीबाज बनरक्षक का हुआ वीडियो वायरल, ऊपर भगवान नीचे नरेंद्र प्रताप सिंह शैतान का देखे वीडियो।