#वायरलवीडियो -लेकिन हमने #वर्दी में ऐसा #रूप नही देखा कि पिता की गोद में चीख रहे इस बच्चे की आवाज भी इस #वर्दीधारी को नही सुनाई दी। #दिल #झगझोड़ने वाली देखे #जबरदस्तस्टोरी।

0 730

- Advertisement -

हमने वर्दी में संत देखा है…हमने वर्दी में महामानव देखा है…हमने वर्दी में बेहद विनम्र देखा है…हमने वर्दी में फरिश्ता देखा है…हमने वर्दी में मगरूर देखा है…हमने वर्दी में मजबूर भी देखा है…हमने वर्दी में कथित सिंघम सुपरकापो के कारनामों को देखा है…हमने वर्दी में भोले भालों को भी देखा है…हमने वर्दी में अपराधियों को औकात में लाने वालों को भी देखा है.लेकिन हमने वर्दी में ऐसा रूप नही देखा कि पिता की गोद में चीख रहे इस बच्चे की आवाज भी इस वर्दीधारी को नही सुनाई दे रही हैं।इस आवाज को सुन कर हर कोई जरूर विचलित हो जाय लेकिन यह महाशय है कि दौड़ा कर पकड़ कर बच्ची को गोद से ही छीन ले रहे हैं पिता हैं गुहार लगा रहा है इसकी मम्मी नही है।
वीडियो में दिख रहा दरोगा मात्र बर्बर ही नहीं संवेदनशून्य भी है.वरना पिता की गोद में चीख रहे इस बच्चे की आवाज इसे जरूर विचलित करती।

- Advertisement -


हमने #वर्दी में #संत भी देखा हैं।हमने #वर्दी में बेहद दानव भी देखा हैं ,देखे #वायरलवीडियो की #जबदस्तस्टोरी,पिता का #करुणबन्दन मत मारो #बच्चे को लग जाएगा।

मामला कानपुर देहात का है जहां कर्मचारी हॉस्पिटल के बगल में चल रही खुदाई का विरोध कर रहे थे क्योंकि उसकी मिट्टी उड़-उड़कर पूरे हॉस्पिटल में भर रही थी.बाद में पुलिस ने विरोध करने वालों पर लाठी से पिटाई शुरू कर दी .जिस शख्स की पिटाई हो रही वो बार-बार पुलिस से अपील कर रहा है कि बच्चे को लग जाएगी, उन्हें न मारे, लेकिन पुलिसवाला मानने को तैयार नहीं था. अब सवाल उठ रहा है कि गोद में चीख रही बच्ची के कोमल मन पर वर्दीधारीयों के प्रति क्या छाप पड़ेगी…? फिलहाल इस मामले को तूल पकड़ा देख विभाग ने पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही कर दी है।आप भी यह वीडियो देखें।

देशमासूम बच्ची लिए हुए था युवक गोद में, पुलिस बरसाती रही डन्डें, SHO हुआ सस्पेंड
अकबरपुर थाने के एसएचओ विनोद कुमार मिश्रा(SHO Vinod Kumar Mishra) ने बेटी को गोद में लेकर पुनीत शुक्ला(Puneet Shukla) की बेरहमी से पिटाई कर दी. इसका वीडियो वायरल(video viral) होने के बाद एसएचओ विनोद कुमार मिश्रा को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं पुनीत शुक्ला ने आगे बताया कि अकबरपुर(Akbarpur) में एक व्यक्ति की पिटाई का मामला जोर पकड़ रहा है. अकबरपुर थाने के एसएचओ विनोद कुमार मिश्रा(SHO Vinod Kumar Mishra) ने बेटी को गोद में लेकर पुनीत शुक्ला(Puneet Shukla) की बेरहमी से पिटाई कर दी. इसका वीडियो वायरल(video viral) होने के बाद एसएचओ विनोद कुमार मिश्रा को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं पुनीत शुक्ला ने आगे आकर पूरी कहानी बताई है.

पुनीत शुक्ला के अनुसार, ‘अस्पताल परिसर में पानी भर रहा था, जिसके कारण कुछ लोग मेरे भाई रजनीश शुक्ला के पास आए, तब रजनीश शुक्ला मौके पर गए, इस दौरान अस्पताल चालू था और सब कुछ किया जा रहा था, जब मेरा भाई बैठ गया. वहां। वे थे, थोड़ी देर में पुलिस आई और सभी को छोड़ कर लाठीचार्ज करने लगी।

पुनीत शुक्ला ने आगे कहा, ‘जैसे ही मैं भाई रजनीश शुक्ला को बचाने गया, उन्होंने मुझ पर लाठीचार्ज किया और मुझे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया, मेरी गोद में बिट्टो थी, बाद में उन्होंने बिट्टो को छीन लिया.’ पुनीत शुक्ला ने चोट के निशान दिखाते हुए कहा कि मुझे अभी जानकारी मिली है कि मेरे खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

फिलहाल कानपुर देहात में जिला अस्पताल के बगल में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए खुदाई का काम चल रहा था. इसकी मिट्टी जिला अस्पताल में उड़ रही थी। इसकी शिकायत कर्मचारियों ने की, लेकिन जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो गुरुवार को उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया. आरोप है कि इस दौरान अस्पताल को बंद रखा गया.

पुलिस प्रशासन कर्मचारियों को हटाना चाहता था, जब वे नहीं माने तो उन्होंने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के दौरान जिला अस्पताल के वार्डबॉय व स्टाफ लीडर रजनीश शुक्ला को पुलिस ने पीटा. इसी बीच रजनीश के भाई पुनीत को भी पुलिस ने पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। जब पुलिस पिटाई कर रही थी तब पुनीत की गोद में बच्ची थी।

पुनीत का खुद को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खैर, गुरुवार को ही कानपुर देहात पुलिस की एक और हरकत सामने आई। रात बारह बजे रजनीश शुक्ला को कानपुर हैलेट अस्पताल लाया गया, यहां करीब एक घंटे तक इलाज के बाद उसे फिर पुलिस के पास ले जाया गया. इस दौरान रजनीश ने कहा कि मुझे फिर से थाने में मार दिया गया।

वहीं समाजवादी पार्टी ने भी इस मामले में सरकार पर हमला बोला है. समाजवादी पार्टी ने कहा है कि गोद में बच्चे के पिता पर बर्बर लाठीचार्ज है, यूपी में बीजेपी की मजबूत सरकार है! कानपुर में एक पुलिसकर्मी द्वारा एक पिता और एक मासूम बच्चे की बेरहमी से पिटाई का वीडियो मुख्यमंत्री के जंगल राज की विचलित कर देने वाली तस्वीर है! दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाए, मामला दर्ज कर सजा दी जाए।

पहले लाइन हाजिर, फिर किया गया सस्पेंड

इस मामले में परेशानी को देखते हुए एडीजी जोन कानपुर ने अकबरपुर एसएचओ विनोद कुमार मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले कानपुर देहात के एसएसपी केशव चौधरी ने विनोद कुमार मिश्रा को लाइन में खड़ा किया था, डीजीपी मुकुल गोयल ने मामले का संज्ञान लिया और उसके बाद विनोद मिश्रा को निलंबित कर दिया