#सुल्तानपुर में #प्रधानमंत्रीमोदी के #आगमन पर क्या क्या हुई है #तैयारियां, देखे #श्रोतों के हवाले से #खबर।

0 417

- Advertisement -

सुल्तानपुर में प्रधानमंत्री मोदी का दौरा:VIP के लिए आएंगी 3 लाख की पानी की बोतलें, 2 हजार लंच पैकेट भी होंगे उपलब्ध

पीएम मोदी 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण को सुल्तानपुर पहुंच रहे हैं। पीएमओ से अभी शेड्यूल नहीं आने पर कार्यक्रम का विस्तार समय नहीं आ सका है, लेकिन शासन से लेकर प्रशासन तक के अधिकारी तैयारी को लेकर कमर कस चुके हैं।

- Advertisement -

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मनोज कुमार पांडेय के मुताबिक, पीएम की जनसभा में आने वाले वीआईपी और पब्लिक के लिए तीन लाख पानी की बोतले मंगाई गई हैं। 250 एमएल पानी की बोतलों का सरकारी रेट 6 रुपए बताया गया है। नाश्ते के एक लाख डिब्बे भी मंगाए गए हैं। एक डिब्बे में दो केला, एक पैकेट पारले बिस्किट, एक पैकेट फ्रूट केक, एक फ्रूटी और दो मटरी रखी जाएगी। एक डिब्बे की कीमत सरकारी तौर पर 60 रुपए रखी गई है।

210 रुपए कीमत के दो हजार लंच पैकेट भी अतिथियों के लिए मंगाए गए हैं। लंच पैकेट में फ्राई अरहर दाल, मिक्स वेज, कढ़ाई पनीर, मटर पुलाव, दो तावा और एक मिस्सी रोटी के साथ एक कालाजाम मांगा गया है़। साथ ही 500 एमएल पानी की एक बोतल। ये सारे इंतजाम यूपीडा कर

सुरक्षाा के कड़े इंतजाम

कूरेभार ब्लॉक के अरवल कीरी स्थित कार्यक्रम स्थल पर फुल प्रूफ पंडाल तैयार किया जा रहा है। बैरिकेडिंग से लेकर साफ-सफाई का कार्य हो रहा है। एयर स्ट्रिप के पास महिलाएं घास काट रही, तो मजदूर एयर स्ट्रिप पर सफाई से लेकर रंगाई पुताई तक कर रहे। सुरक्षा की दृष्टि से सीमेंट के खंभे लगाकर उसमें कटीले तार लगाए जा रहे हैं।

खाते में सीधे जाएगा मुआवजा

सभा स्थल के लिए 130 किसानों की भूमि का अधिग्रहण हुआ है। इसमें धान व गन्ने की फसल बोई गई थी। एसडीएम जयसिंहपुर अरविद कुमार ने बताया कि इन सभी किसानों को फसल की क्षतिपूर्ति मिलेगी। धान की फसल के लिए एक हेक्टेयर में 40 क्विंटल उत्पादन का मानक रखा गया है। इससे संबंधित किसानों को 1950 रुपये प्रति क्विंटल की दर से मुआवजा उनके खाते में सीधे भेजा जाएगा।

प्रभावित गन्ना उत्पादकों को दिया जाएगी धनराशि

गन्ने की फसल के लिए एक हेक्टेयर में 900 क्विंटल उत्पादन का मानक निर्धारित किया गया है। प्रति क्विंटल 350 रुपये की धनराशि प्रभावित गन्ना उत्पादकों को दिया जाएगा। इसमें जयसिंहपुर तहसील के आठ गांव अरवलकीरी करवत, गौरा, जफरापुर, दखिनवारा, खरसोमा, अकोढ़ी, करौते व फुलौना

खबर श्रोतों से।

सभी #ट्रेन अब पुराने नंबर और #पुरानेकिराये से चलेंगी,#रेलवे ने जारी की #अधिसूचना।