#अमेठी-#डीएम व #एसपी ने आगामी त्योहारों बकरीद तथा कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत कानून व्यवस्था व शांति समिति की किया बैठक

0 281

- Advertisement -

चंदन दुबे की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आगामी त्योहारों पर विशेष सतर्कता बरती जाए-डीएम

- Advertisement -

जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कल दिनांक 17/07/2021 देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों, धर्मगुरुओं व संभ्रांत नागरिकों के साथ आगामी ईद-उल-अजहा/बकरीद, कांवड़ यात्रा एवं अन्य त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए कानून व्यवस्था व शांति समिति की बैठक किया।बैठक में उन्होंने मौजूद संबंधित अधिकारियों एवं जिलेभर से आए धर्मगुरुओं व संभ्रांत नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी त्योहारों के अवसर पर कोरोना के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए विशेष सतर्कता बरती जाए इस हेतु सभी को सामाजिक दूरी का पालन करने एवं नियमित मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी जाए। उन्होंने कहा कि बकरीद के अवसर पर सामूहिक नमाज न अदा की जाए, इसके साथ ही खुले में कुर्बानी न दी जाए कुर्बानी अपने घर के अंदर करें तथा कुर्बानी उपरांत अवशेष के निस्तारण पर विशेष रूप से ध्यान रखते हुए गड्ढे खुदवा कर उसमें गंदगी को निस्तारित किया जाए साथ ही उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी ना दी जाए।सभी जनपदवासी कोरोना महामारी के दौरान आपसी सामंजस्य कायम रखते हुए त्यौहार मनाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि अभी तक प्रशासन एवं जन सामान्य का बहुत सामंजस्य रहा है हमें आगे भी इसी तरह मिलकर कार्य करना है। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को त्योहारों में विशेष साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए तथा अधिशासी अभियंता विद्युत को 24 घंटे बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि प्रत्येक त्यौहार एकता और भाईचारे का संदेश देता है हमें पारस्परिक रूप से मिलजुल कर त्यौहार मनाना चाहिए।वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन करते हुए त्यौहार मनाए,मास्क पहने व बार-बार सैनिटाइजर से हाथ धोते रहें, इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्योहारों पर अव्यवस्था फैलाने और माहौल खराब करने वाले लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया टि्वटर,फेसबुक,व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम पर भ्रामक सूचना फैलाने वालों पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।उन्होंने कहा कि प्रशासन छोटी-छोटी घटनाओं पर भी नजर रखे हुए हैं।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा.अंकुर लाठर, अपर जिलाधिकारी न्यायिक सुधीर रुंगटा,अपर पुलिस अधीक्षक वीके पाण्डेय,समस्त उपजिलाधिकारी/पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा धर्मगुरु व संभ्रांत नागरिक सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।