पूर्व प्रमुख यशभद्र सिंह मोनू के हिरासत लिए जाने के मामले पर कल से लेकर अभी तक की देखे अपडेट रिपोर्ट, सिर्फ के.डी न्यूज़ पर।

0 1,032

- Advertisement -

न्यूज अपडेट:-
पूर्व ब्लाक प्रमुख मोनू सिंह व उनके समर्थकों पर दर्ज होगा मुकदमा,कोर्ट में किया जाएगा पेश

कल देर रात मोनू सिंह व उनके समर्थकों को काफिले के साथ लॉक डाउन के उल्लंघन समेत अन्य आरोपो में किया गया था गिरफ्तार

- Advertisement -

जिला पंचायत अध्यक्ष पद का निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव कराने को लेकर सक्रिय पुलिस ने कसा शिकंजा

सुलतानपुर। पूर्व प्रमुख यशभद्र सिंह उर्फ मोनू सिंह को नगर पुलिस ने कल देर रात से लिया है कस्टडी में, कोतवाली नगर क्षेत्र अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर के पास से उनके वाहनो के काफिले को नगर पुलिस ने उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में रोककर लिया था हिरासत में, मोनू सिंह के साथ कई समर्थक भी है मौजूद, कल देर रात से ही मोनू सिंह व उनके समर्थक कोतवाली में किये गए है जमा, उनके अलावा समर्थको एवं साथ रही फार्च्यूनर समेत अन्य वाहनों की हुई तलाशी, सूत्रों की माने तो काफिले में शामिल वाहनो पर भी होगी सीज करने की कार्यवाही, तलाशी के आधार पर अन्य आरोपो में भी हो सकती है कार्यवाही, अपने जरिये की जाने वाली कार्यवाहियों को अभी पारदर्शी तरीके से सार्वजनिक नही करना चाहती है पुलिस,समझ रही जल्दबाजी, अभी कार्यवाही से जुड़ी आधी अधूरी जानकारी पर ही बोल रही पुलिस, सूत्रों की माने तो नियमो को तोड़कर समर्थको संग काफिला लेकर चलने के मामले में मुकदमा दर्ज होने के साथ साथ होगी अन्य प्रभावी कार्यवाही,मोनू सिंह व उनके भाई की गतिविधियों पर लगातार नजर गड़ाये है जिले की पुलिस,सूत्रों की माने तो जल्द ही होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के मद्देनजर जिला पंचायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त एवं अपने पक्ष में वोटिंग को लेकर मतदाताओं को अपने प्रभाव में लेने पर रोकथाम लगाने को लेकर निगाह गड़ाये है पुलिस, मिली जानकारी के मुताबिक मोनू सिंह की बहन अर्चना सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष पद की है प्रबल दावेदार,मैदान में उतरने वाले सम्भावित उम्मीदवारो के जरिये चोरी छिपे अपने-अपने पक्ष में मतदान कराने को लेकर अभी से चल रही जमकर पैरवी, लॉक डाउन उल्लंघन के आरोप में मोनू सिंह व अन्य को हिरासत में लेना माना जा रहा मात्र एक दबाव बनाने का बहाना, जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी के खेल को प्रभावित करना मोनू सिंह समेत अन्य को हिरासत में लेने की मानी जा रही मुख्य वजह, सत्ता पक्ष के इशारे पर मानी जा रही मोनू सिंह की गिरफ्तारी, सूत्रों की माने तो रात भर छोड़ने व छुड़ाने को लेकर जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक होती रही पैरवी, बावजूद इसके कोतवाल भूपेंद्र सिंह ने अपनी कार्यवाही पर स्टैंड कर उच्चाधिकारियों के निर्देशन में शुरू की कानूनी कार्यवाही, सूत्रों की माने तो दर्ज मुकदमे के आधार पर आज मोनू सिंह व उनके समर्थकों को सम्बंधित अदालतों में किया जाएगा पेश,अधिकतम सात साल से जुड़े अपराध के आरोपो से जुड़ा मुकदमा दर्ज होने की दशा में मोनू सिंह व उनके समर्थकों को आज ही राहत मिलने की जताई जा रही उम्मीद,उनके भाई चन्द्रभद्र सिंह सोनू पर पहले ही गैंगस्टर का केस दर्ज कर पुलिस कस चुकी है शिकंजा, दोनो भाइयो से चुनाव प्रभावित करने का भय है जिला प्रशासन को, जिले के पुलिस अधिकारियों ने निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने का किया है दावा।

लगभग 11 बजे तक कि अपडेट रिपोर्ट

कई थानाध्यक्षों के साथ कोतवाली पहुंचे एसपी

सुलतानपुर : पूर्व ब्लाक प्रमुख यशभद्र सिंह मोनू के उनके वाहन काफिले के साथ नगर कोतवाली लाए जाने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। महामारी एक्ट समेत अवैध तरीके से शस्त्र रखने की एफ आईआरदर्ज कर ली गई है। नगर कोतवाली में गंभीर सन्नाटा है। समर्थकों की कतार सुरक्षा पहरे में है। कोतवाली पहुंचे एएसपी विपुल श्रीवास्तव अपने समर्थकों की फौज को परिसर से बाहर कर दिया है। नगर कोतवाल कक्ष में पूर्व ब्लाक प्रमुख मोनू सिंह अधिवक्ताओं के साथ विचार विमर्श कर रहे हैं। मामले में थानाध्यक्ष कूरेभार अमरेंद्र बहादुर सिंह, थानाध्यक्ष धम्मौर रवि कुमार सिंह समेत नगर पालिका क्षेत्र के ‌चौकी प्रभारी मुकेश कुमार, नियाजी हुसैन, टीआई प्रवीण सिंह मुस्तैद है।


शनिवार की शाम को अपने समर्थकों के साथ पूर्व प्रमुख यशभद्र सिंह मोनू को पुलिस ने लिया हिरासत में, जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के खेल से जोड़ जा रहा है देखा।

एक साथ चार मुकदमे दर्ज, चार वाहन सीज

सुल्तानपुर : पूर्व ब्लाक प्रमुख यश भद्र सिंह मोनू के खिलाफ नगर कोतवाली में एक साथ चार मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उनके काफिले के चार वाहनों को सीज कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन मिश्र के निर्देश पर असलहों के गलत प्रयोग, महामारी अर्थ समेत कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। नगर कोतवाल भूपेंद्र सिंह बोले, चारों वाहन सीज करते हुए दर्ज केस में विवेचना कराई जा रही है।

… जब अमरेंद्र बहादुर सिंह ने समर्थकों को कोतवाली से बाहर करने का दिया आदेश

सुल्तानपुर : नगर कोतवाली में पूर्व ब्लाक प्रमुख मोनू सिंह के समर्थकों का भारी जमावड़ा लगा हुआ है। व्यवस्था की कमान संभाले हुए कूरेभार थाना अध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह ने पीएसी समेत पुलिस बल को समर्थकों को बाहर करने का आदेश दिया। इस दौरान लोग अचंभे में पड़ गए और पुलिस पर सक्रिय हो उठा।

चार बजे की अपडेट रिपोर्ट

न्यूज अपडेट:-
सुल्तानपुर। सात साल से कम सजा का अपराध होने के चलते पुलिस आरोपियों को जिला न्यायालय में रिमांड के लिए नही कर सकती थी पेश,इसलिए पुलिस ने मोनू सिंह समेत अन्य आरोपियों का शांति भंग के अन्देशे में चालान कर सिटी मजिस्ट्रेट की अदालत में किया पेश, सिटी मजिस्ट्रेट के यहां पेश मोनू समेत अन्य आरोपियों को मिली जमानत, वहीं आर्म्स एक्ट से जुड़े मामलों में आरोपी अतुल सिंह व वाटिका यादव को बरामद असलहों के साथ जिला न्यायालय में रिमांड कोर्ट पर किया जा रहा पेश,उन्हें भी फाइनल अथवा अंतरिम जमानत मिलने की जताई जा रही पूर्ण उम्मीद, कुछ देर में इन आरोपियों की जमानत पर भी सामने आ जायेगा कोर्ट का फैसला।

बड़ी खबर:-
मोनू सिंह के दो समर्थको को नहीं मिली बेल,काटेंगे जेल,क्रिमिनल हिस्ट्री तलब

रिमांड जज एसीजेएम तृतीय सिद्दीकी जर्रार आलम की अदालत ने दोनों को जेल भेजने का दिया आदेश,कल होगी सुनवाई

सुल्तानपुर। आर्म्स एक्ट से जुड़े आरोप में कोर्ट में पेश किये गये यशभद्र सिंह मोनू के समर्थक अतुल सिंह व वाटिका यादव की जमानत पर हुई सुनवाई, बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने आरोपो को निराधार बताते हुए की जमानत की मांग, आरोपियों की तरफ से नियमित जमानत प्रार्थना पत्र के अलावा दी गई अंतरिम जमानत अर्जी, कोर्ट ने दोनो आरोपियों को नहीं दी अंतरिम जमानत,कोर्ट ने की क्रिमिनल हिस्ट्री तलब, कल होगी दोनो आरोपियों की जमानत पर सुनवाई, आज दोनो आरोपियों का जेल जाना तय, कल जमानत पर सुनवाई के पश्चात अथवा विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से अधिकतम सात साल की सजा के अपराध से जुड़े बन्दियों को 60 दिन की पैरोल मिलने के नियमो के अंतर्गत हो सकती है रिहाई, कोर्ट के इस फैसले से मोनू सिंह के समर्थकों को लगा झटका।

आजादी के समय से एक ही परिवार में हैं अभी तक प्रधानी, पढे पूरी कहानी।

एक से बढ़ कर एक अवधी गीत से अंशिका उपाध्याय ने मचाया धमाल।