जनपद के तेजतर्रार आई ए एस मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स ने DPRO के साथ किया एल वन हास्पिटल का निरीक्षण।

0 571

- Advertisement -

सुल्तानपुर जनपद के तेजतर्रार आई ए एस आज मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स ने जिला पंचायत राज अधिकारी और chc अधीक्षक दूबेपुर जो सहायक जनपद ऑक्सीजन प्रभारी बनाये गए हैं इनके द्वारा L1 हास्पिटल का निरीक्षण किया गया।सीडीओ अतुल वत्स द्वारा
दोनो तल पर जाकर मरीजो का स्वास्थ्य पूछा गया तथा वहाँ मौजूद अधिकारी व कर्मचारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश किया गया । साफ सफाई उचित हो इसके लिए जानकारी दी गई। साथ ही साथ नर्सेज को नशीहत दी गई कि वह लगातार बेड का राउंड लेती रहे। साथ मे आये cmo Dr Tripathi द्वारा कुछ मरीजो का BHT देखा गया और on duty doctor को उपलब्ध संसाधनों का श्रेष्ठतम इस्तेमाल करने हेतु आग्रह किया गया। साथ ही साथ जिन दवाई की कमी थी, उन्हें भी नोट किया गया और जल्द ही उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया।

- Advertisement -

पीपीई किट पहन कर जब एल 1 हास्पिटल में घुसे #IASअतुलवत्स,कर्मियों में मची अफरातफरी

युवा आईएएस अधिकारी अतुल की अनूठी पहल

  • कोविद अस्पताल में पहुंचे सीडीओ, खुद पीपीई किट पहनने के बाद मरीजो से मिले। सुल्तानपुर जिले के युवा आईएएस अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स ने गुरुवार को एक अनूठी पहल से जनपद में चर्चा बना है। जब कोरोना महामारी मे अपने साथ छोड़ देते हैं और साथ ही साथ यहां तक ​​कि परिवार के सदस्य भी डरने लगे हैं, तो ऐसी स्थिति में, आईएएस ने खुद को पीपीई किट पहनाया और कोरोना रोगियों की हिम्मत को बढ़ाने का साहस दिया।
    मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स ने खुद जिले के केएनआईटी अस्पताल में भर्ती कोरोना के मरीजों की देखभाल के लिए पीपीई किट पहनकर मोर्चा संभाल लिया है। एक तरफ, जहां सामान्य शिकायत यह आ रही है कि अस्पताल में भर्ती मरीज अपने रिश्तेदारों और कर्मचारियों से मिलने से कतरा रहे हैं, वहीं युवा 2016 बैच के आईएएस मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स अल के साथ सुबह डीएनआरओ आरके भारती के साथ केएनआईटी अस्पताल पहुंचे। ।
    उन्होंने दूर दराज से अस्पताल में भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की और खुद पीपीई किट पहनकर मरीजों तक पहुंचे। प्रत्येक मरीज तक पहुंचें और उनसे उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछें और उन्हें आश्वस्त करें कि आप किसी भी चीज से घबराएं नहीं, प्रशासन आपके साथ है। अस्पताल में जो भी उचित व्यवस्थाएं हैं, उनकी व्यवस्था की जा रही है। आपका भी ध्यान रखा जाएगा और आपको दवाइयां भी दी जा रही हैं। आप में हिम्मत है, आप कोरोना को हरा देंगे। इस पर, वहाँ भर्ती रोगियों में आत्म-उत्साह की भावना थी और उन्होंने सीडीओ के इस कार्य की बहुत सराहना की।
    सीडीओ ने सभी कर्मचारियों को विश्वास दिलाने का आह्वान किया कि इस महामारी के समय में हमें खुद को बचाकर लोगों को बचाना होगा। हमारी जिम्मेदारी लोगों को समय पर दवाएं और संसाधन उपलब्ध कराना है। साथ ही, घबराने की जरूरत नहीं है। हम सब मिलकर इस कोरोना महामारी को हराएंगे। उन्होंने पैरामेडिकल स्टाफ को निर्देश दिया कि वे भर्ती होने वाले कोरोना रोगियों की विधिवत देखभाल करें। वे तब अस्पताल का औचक निरीक्षण करते रहेंगे। यदि कोई कमी पाई जाती है, तो इसके लिए जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी से भाग नही पाएंगे।

डीएम एसपी द्वारा किया गया आकस्मिक निरीक्षण ,सब्जीमंडी गेंहूँ क्रय केन्द्र पर दिखी अफरातफरी।

पापा के बाद चाची अब बिटियां को मिली गांव के मुखिया की जिम्मेदारी,देखे पूरी खबर।


#कोरोनो महामारी से हो रही मौत पर गीतकार ने लिखी समाज की पीड़ा। मिलत नइखे लकड़ी कफनवव ओराता, काहे तू खेल अइसेन खेलले विधाता,लड़की के गाये गीत ने मचाया धमाल।