KDNEWS/अमेठी-कोविड सैंपलिंग का आंकड़ा जनपद अमेठी में किया दो लाख पार

0 176

- Advertisement -

अमेठी-कोविड सैंपलिंग का आंकड़ा जनपद अमेठी में किया दो लाख पार

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि जनपद अमेठी में कोविड को लेकर अब तक 02 लाख से अधिक व्यक्तियों की सैंपलिंग कराई जा चुकी है,उन्होंने बताया कि जनपद में वर्तमान में प्रति दस लाख पर पॉजिटिव केस की संख्या 1680 है, सक्रिय दर 3.36%, रिकवरी दर 95.7%, केस फैटेलिटी रेट (CFR) 0.95%, प्रति दस लाख (हजार जनसंख्या) पर जांच 102, प्रति दस लाख पर मृत्यु दर 16, तथा वर्तमान में पाजिटिविटी दर 1.51% है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण एवं बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है।

जिलाधिकारी द्वारा स्वयं कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर प्रतिदिन सीएमओ कार्यालय में स्थापित एकीकृत कोविड एंड कंट्रोल सेंटर में स्वास्थ्य विभाग व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संबंध में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं।

बैठक में उनके द्वारा प्रतिदिन सर्विलांस टीमों की एक्टिविटी बढ़ाते हुए अधिक से अधिक व्यक्तियों के सैंपल लेने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए जा रहे हैं,साथ ही जिन गांव में अभी तक कोई भी कोरोना पाजिटिव केस नहीं मिला है वहां पर सर्विलांस टीम की सक्रियता को बढ़ाते हुए लक्षण युक्त अधिक से अधिक व्यक्तियों के सैंपल भेजने के निर्देश दिए गए। L1/L2 अस्पतालों में दवाइयां, डॉक्टरों की उपस्थिति, ऑक्सीजन सिलेंडर,वेंटिलेटर बेड, भोजन,पानी,साफ-सफाई को लेकर लगातार आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं।साथ ही जोनल कंट्रोल रूम के माध्यम से होम आइसोलेट मरीजों से भी निरंतर संपर्क कर उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली जा रही है, जिसका परिणाम यह रहा कि जनपद में अब तक 3377 पॉजिटिव व्यक्तियों में से 3233 व्यक्ति इलाज उपरांत ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में मात्र 111 एक्टिव केस हैं।