सुलतानपुर/यूपी-लखनऊ-कानपुर तक का सफर करने वाले मुसाफिरों को वातानुकूलित चेयर कार से करने की मिलने वाली है सौगात, वातानुकूलित के लगेंगे और भी डिब्बे,

0 198

- Advertisement -

वरूणा एक्सप्रेस में अतिरिक्त वातानुकूलित चेयर कार बोगी लगाने के लिए सांसद मेनका संजय गांधी ने मण्डल रेल प्रबंधक को लिखा पत्र

सुलतानपुर। गाड़ी संख्या 14227 / 28 वरूणा एक्सप्रेस से जिले से लखनऊ – कानपुर तक का सफर वातानुकूलित चेयर कार से करने वालों के लिए अच्छी खबर है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी के प्रयास से जल्द ही वातानुकूलित चेयर कार से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा करने में मदद मिलेगी।

- Advertisement -

सांसद के मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने 20 फरवरी 2020 को पत्रांक संख्या एमजीपी 522 के माध्यम से उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि प्रतिदिन वाराणसी से सुलतानपुर होते हुए लखनऊ – कानपुर तक संचालित की जा रही है।

रघुवंशी ने बताया कि संसदीय क्षेत्र दौरे के दौरान श्रीमती गांधी को जिले वासियों ने अवगत कराया था कि उपरोक्त गाड़ी में वातानुकूलित चेयर कार की संख्या मात्र एक होने के कारण प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। श्रीमती गांधी ने लिखे पत्र में उत्तर रेलवे के लखनऊ मण्डल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी को गाड़ी संख्या 14227 / 28 वरूणा एक्सप्रेस में यथाशीघ्र वातानुकूलित चेयर कार बोगी लगवाने हेतु कार्रवाई करने को कहा है ताकि क्षेत्रीय जनता सुविधाजनक तरीके से यात्रा कर सके व भारतीय रेल को अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति भी हो सके।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर हो रहे ग्रेनाइट कार्य की गुणवत्ता जांच के लिए मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी को 17 दिसम्बर को पत्र लिखा था।जिसके क्रम में मण्डल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने अवगत कराया है कि प्लेट फार्म नम्बर एक पर हो रहे कार्य को गुणवत्ता पूर्व व तत्काल कराने के लिये संबंधित को निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में सांसद मेनका को शिकायत मिली थी कि रेलवे स्टेशन पर लगा एक्सीलेटर काम नही कर रहा है।श्रीमती गांधी ने मण्डल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी को निर्देशित किया है कि एक्सीलेटर को तत्काल ठीक कराकर नियमित चलाये ताकि यात्री एक्सीलेटर की सुविधा का लाभ उठा सके।

सांसद  गांधी के प्रयास की सराहना करते हुए पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी व ॠषिकेष ओझा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संतबख्श सिंह चुन्नू ,जिला उपाध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि रणजीत सिंह, कृपा शंकर मिश्रा, शशीकांत पांडे, श्याम बहादुर पांडे , संजय सोमवंशी , समाजसेवी राजेश पांडेय, इन्द्र देव मिश्रा, सर्वेश सिंह, अजीत यादव , रजनीश मिश्रा, बाबी सिंह, अजय विक्रम सिंह, मनोज चतुर्वेदी , दिनेश चौरसिया , अरूण द्विवेदी ,रमेश तिवारीआदि ने उनका धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया है।