सुलतानपुर-आकाशीय बिजली गिरने से पीड़ित परिवार को यथा सम्भव सहायता प्रदान की जायेगी-डीएम

0 234

- Advertisement -

*आकाशीय बिजली गिरने से पीड़ित परिवार को यथा सम्भव सहायता प्रदान की जायेगी-डीएम।*

सुलतानपुर 22 फरवरी/उप जिलाधिकारी बल्दीराय प्रिया सिंह ने बताया कि ग्राम जरईकला, थाना हलियापुर क्षेत्र के ईंट भट्ठे पर 21 फरवरी की शाम 7 बजे आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मृत्यु हो गयी, जिनमें दिलीप पुत्र मोहन उम्र लगभग 04 वर्ष, राजकुमार पुत्र दिलीप उम्र लगभग 16 वर्ष थी तथा 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये, जिनमें कुमकुम 8 वर्ष, योगेश 2.5 वर्ष, नेहा 3 वर्ष के हैं। सभी घायलों का इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बल्दीराय में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। मृतक एवं घायल छत्तीसगढ़ के निवासी हैं।
जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने उपरोक्त घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने घटना की सूचना मिलने के पश्चात तत्काल घायलों के समुचित उपचार के लिये सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने बताया कि घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। उन्होंने आकाशीय बिजली गिरने से पीड़ित को दैवी आपदा एवं श्रम विभाग के योजना के तहत अनुमन्य राहत उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिये हैं।
जिलाधिकारी द्वारा जनपदवासियों से अपील की गयी है कि अचानक मौसम बदलने से बिजली के कड़कने एवं बिजली गिरने की घटनाओं से बचने के लिये सभी आमजन सुरक्षित स्थानों पर स्वयं और अपने परिवारजनों को रखें, ताकि इस प्रकार की होने वाली अप्रिय घटना से बचा जा सके।
———————————————–
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

- Advertisement -