यूपी/अयोध्या-गुपचुप अयोध्या पहुंचे यौन शोषण के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद, किए हनुमानगढ़ी में दर्शन

0 258

- Advertisement -

यूपी /अयोध्या-गुपचुप अयोध्या पहुंचे यौन शोषण के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद, किए हनुमानगढ़ी में दर्शन 

रिपोर्ट मनोज तिवारी

- Advertisement -

यौन शोषण के आरोपी व पूर्व राज्य गृह मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने रिहाई के बाद शनिवार को अयोध्या में हनुमानगढ़ी में विराजमान हनुमंतलला के दर्शन किए

अयोध्या. यौन शोषण के आरोपी व पूर्व राज्य गृह मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने रिहाई के बाद शनिवार को अयोध्या में हनुमानगढ़ी में विराजमान हनुमंतलला के दर्शन किए। स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार को ही अयोध्या पहुंचना था लेकिन किसी कारणवश उनकी यात्रा को एख दिन से टालना पड़ा। चिन्मयानंद की इस यात्रा को बिलकुल गोपनीय रखा गया था। उनके करीबीयों के अलावा और किसी को भी उनके आने की जानकारी नहीं थी। हनुमानगढ़ में दर्शन करने के बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों व मीडिया से किसी भी तरह की बातचीत या जवाब देने से इंकार कर दिया।

स्वामी चिन्मयानंद अपने ही कॉलेज स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढऩे वाली एक लॉ की छात्रा से यौन शोषण के आरोप में पिछले पांच महीने से जेल में बंद थे। यौन उत्पीडऩ के केस में स्वामी चिन्मयानंद की जमानत पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 16 नवंबर को फैसला सुरक्षित रखा था। बीती पांच फरवरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत का आदेश मिलने के बाद उन्हें रिहा किया गया था। जमानत पर जेल से रिहाई के बाद चिन्मयानंद के प्रशंसकों ने फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया गया था। शाहजहांपुर स्थित उनेक मुमक्षु आश्रम पर पूजा के बाद सैकड़ों लोगों को प्रसाद बांचे गए थे। इतना ही नहीं राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैडेटों ने उनकी अगवानी करते हुए सलामी भी दी थी।