सुल्तानपुर-सांसद ने लंभुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण,अव्यवस्था, गंदगी व अंधेरा देखकर मौजूद डाक्टरों को लगाई फटकार

0 180

- Advertisement -

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के पहले दिन, सदर- जयसिंहपुर, कादीपुर एवं लंभुआ विधानसभा के दर्जनभर से अधिक गांव का भ्रमण कर क्षेत्रवासियों को कई सौगातें दी है।वही लंभुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। वहा की अव्यवस्था, गंदगी व अंधेरा देखकर मौजूद डाक्टरों को फटकार लगाई। और चिकित्सा अधीक्षक को कल मिलने के लिए बुलाया। श्रीमती गांधी ने लंभुआ के मुरली में विधायक प्रतिनिधि चिंतामणि की उपस्थित में अग्निशमन केन्द्र का शिलान्यास व भूमि पूजन किया। इसके पूर्व श्रीमती गांधी ने सुलतानपुर से मोतिगरपुर , ढेमा, बेलवारे, दोस्तपुर होते हुए अखण्डनगर तक के नये रूट पर बस सेवा का मोतिगरपुर में जिला अध्यक्ष डा. आर. ए. वर्मा व विधायक राजेश गौतम , पूर्व विधायक अर्जुन सिंह की उपस्थित में हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इसी क्रम में सांसद मेनका संजय गांधी ने ब्लाक प्रमुख श्रवण मिश्र के संयोजन एवं जिला अध्यक्ष डा. आर. ए. वर्मा एवं विधायक राजेश गौतम की उपस्थित में रामचरित्र पी. जी. कालेज एवं जिला सेवा योजन कार्यालय सुलतानपुर के संयुक्त तत्वावधान में पड़ेला में रोजगार मेला का शुभारंभ किया।

श्रीमती गांधी ने जिला अध्यक्ष डा. आर. ए. वर्मा की उपस्थित में पार्टी द्वारा सीएए पर चलाये जा रहे जन जागरण अभियान का शुभारंभ किया। यहां पर श्रीमती गांधी ने लोगों से सीएए के समर्थन में लोगों से 8866288662 पर मिस्ड काल मारकर प्रोफार्मा पर अपना डिटेल देने के लिए कहा। रामचरित्र पी. जी. कालेज , पड़ेला में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके रोजगार के लिए यह सुनहरा मौका है। रामचरित्र पी. जी. कालेज एवं जिला सेवा योजन कार्यालय सुलतानपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रोजगार मेला में 58 कंपनियां आई है। आपकों नौकरी मिले तो ईमानदारी से करे। उन्होंने कहा हमारे प्रयास से 3000 औरतों मशरूम का काम कर अपने पैरों पर खड़ी हो रही है। मैंने इस साल के अंत तक 1 लाख लोगों को मुद्रा योजना के माध्यम से रोजगार बढाने के लिए लोन दिलाए जाने का लक्ष्य रखा है।

- Advertisement -

भाजपा जिला अध्यक्ष डा. आर. ए. वर्मा ने यहां पर सीएए के जनजागरण अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि सीएए नागरिकता देने का कानून है छीनने का नही। इस कानून से किसी भी हिंदुस्तानी की नागरिकता जाने वाली नही है।यह कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान एव बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों हिन्दू, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध , जैन व पारसी जो मुस्लिम देशो में धार्मिक रूप से प्रताड़ित है और 31 दिसम्बर 2014 तक भारत में आकर शरणार्थी के रूप में रह रहे है उनको नागरिकता देने के लिए है।

श्रीमती गांधी ने आज लंभुआ विधानसभा के दर्जनभर से अधिक गांवों देवाढ़, चांदा, कोथराकला , सदरपुर, पकड़ी, मुरली, महादेवा, गोपालपुर मघैया, नूरमपट्टी, सराय जुझार, अचलपुर धमहा एवं सेमरीकला में जन संवाद स्थापित किया। मुरली में लंभुआ क्षेत्र के लिए विधायक प्रतिनिधि चिंतामणि द्विवेदी की उपस्थित में अग्निशमन केन्द्र का शिलान्यास व भूमि पूजन किया।मुरली में जनसभा आयोजित कर 200 निराश्रित गरीबों को कंबल का वितरण भी किया।यहा संबोधन में सांसद मेनका गांधी ने ग्रामीण क्षेत्र के 5 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को इसी महीने एक्स रे मशीन की सौगात देने की बात कही । देवाढ़ में लोगों की मांग पर एक नया प्राथमिक विद्यालय खोलने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया की श्रीमती मेनका संजय गांधी ने कोथराकला , सदरपुर, पकड़ी, मुरली, महादेवा, गोपालपुर मघैया, नूरमपट्टी, सराय जुझार, अचलपुर धमहा एवं सेमरीकला में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा मैं सांसद के रूप में नही मां बनकर आई हूँ। मैं अपने क्षेत्र के एक एक लोगों को खुशहाल देखना चाहती हूँ। मैं जब भी आती हूँ क्षेत्र वासियों के लिए तोहफे लेकर आती हूँ। कहा जबसे मैं आई हूँ बहुत तेजी से काम आगे बढ़ रहा है।लंभुआ व इसौली में लोगों के मन में जो भय था समाप्त हो गया है।उन्होंने कहा जिले में 14 खाद्यान्न वितरण के गोदाम है जो कोटेदारों को घटतौली कर अनाज देते हैं। मैं इस सिस्टम को दुरुस्त कर कोटेदारों को पूरा अनाज दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ। उनहोंने कहा मैं अगले महीने एफ एम रेडियो का शिलान्यास करूंगी। इसके अलावा कादीपुर में नवोदय विद्यालय, कादीपुर में नया बस स्टेशन, लंभुआ में 132 केवीए विद्युत केन्द्र का भी जल्द शिलान्यास करूंगी। आज सांसद के साथ प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री विनोद सिंह,विजय त्रिपाठी ,जिला उपाध्यक्ष सुशील त्रिपाठी, जिला महामंत्री कृपा शंकर मिश्रा,के सी त्रिपाठी, भाजपा नेता संदीप सिंह, विजय सिंह रघुवंशी, ब्लाक प्रमुख जय बाबू उपाध्याय, राजेश पांडेय , वृजेश वर्मा, विवेक सिंह , गोविन्द तिवारी, सुभाष श्रीवास्तव, अखिलेश प्रताप सिंह, पंकज रावत, अजय बिक्रम सिंह, मोहित सिंह, रेखा निषाद आदि उपस्थित रहे।