सुलतानपुर-आगामी त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2020 हेतु मतदान केन्द्रों/मतदान स्थलों से सम्बन्धित बैठक आयोजित।

0 178

- Advertisement -

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2020 हेतु मतदान केन्द्रों/मतदान स्थलों से सम्बन्धित बैठक आयोजित।

सुलतानपुर 12 दिसम्बर/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती के दिशा निर्देश पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0)/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) हर्ष देव पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आज राज्य निर्वाचन आयोग उ0प्र0 के निर्देशानुसार आगामी त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2020 हेतु मतदान केन्द्रों/मतदान स्थलों का Pre Rationalization किये जाने तथा त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन नामावलियों के वृहद पुनरीक्षण का कार्य कराये जाने हेतु नियुक्त होने वाले बी0एल0ओ0 एवं सुपरवाइजर के डाटाबेस हेतु विभागों/कार्यालयों से कार्मिकों की सूची प्राप्त करने सम्बन्धी बैठक आयोजित की गयी।
अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) ने बैठक में उपस्थित समस्त उप जिलाधिकारी/सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा खण्ड विकास अधिकारी आदि को निर्देशित किया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची में मतदाता का नाम घटाना एवं बढ़ाना सही ढंग से किये जाये। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता किसी स्तर पर क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि बी0एल0ओ0 एवं सुपरवाइजर अच्छे तैनात किये जाये, ताकि सही मतदाता सूची तैयार हो। उन्होंने सभी का डाटाबेस तैयार कर जिला निर्वाचन कार्यालय उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) ने कहा कि आयोग के निर्देश हैं कि जिस बूथ पर 800 से अधिक मतदाता हैं उनकी शिफ्टिंग दूसरे बूथ पर की जाये। यदि 800 से कम-कम मतदाता है, तो दोनों को एक जगह किये जायेंगे। जो भी मतदाताओं की शिफ्टिंग की जायेगी, वह वार्डवार दूसरे मतदान केन्द्रों/स्थलों पर की जायेगी।
बैठक में एसडीएम बल्दीराय, एसडीएम लम्भुआ, एसडीएम जयसिंहपुर, एसडीएम कादीपुर, तहसीलदारगण, खण्ड विकास अधिकारी/एडीओ पंचायत, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 राजेश कुमार सहित मान्यता प्राप्त विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।
——————————————————–

- Advertisement -