यूपी/सुलतानपुर-DM सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में पोषण/कन्वर्जेन्स समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई सम्पन्न

0 152

- Advertisement -

पोषण समिति की बैठक सम्पन्न

       सुलतानपुर 24 दिसम्बर/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में पोषण/कन्वर्जेन्स समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार सम्पन्न हुई। जिसमें कुपोषित एवं अतिकुपोषित बच्चों की सूची परियोजना कार्यालय पर प्राप्त पुष्टाहार के सत्यापन समुदाय आधारित गतिविधियों का आयोजन सुपोषित गांव आंगनबाडी़ केन्द्र  पर आधार भूत सुविधाओं की उपलब्धता आदि बिन्दुओं की गहन समीक्षा की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में 100 आंगनबाड़ी केन्द्रों को आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र के रूप में विकसित किये जाने, आंगनबाड़ी केन्द्रों की पेन्टिंग आकर्षण युक्त कराये जाने तथा समुदाय आधारित गतिविधियों को सही ढंग से चलाने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिये। इसके साथ ही समस्त उप जिलाधिकारियों को परियोजना कार्यालय पर प्राप्त होने वाले पुष्टाहार की नियमित जाॅच किये जाने तथा नवीन निर्मित आंगनबाड़ी केन्द्रों की गुणवत्ता की जाॅच गठित टीम द्वारा कराये जाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि नवम्बर माह में 236 स्वास्थ्य उप केन्द्रों पर सुपोषण स्वास्थ्य मेलों, 2342 आंगनबाड़ी केन्द्रों पर जन स्वास्थ्य एवं स्वच्छता दिवस का आयोजन तथा 30 नवम्बर को गोदभराई दिवस का आयोजन किया गया।
——————

- Advertisement -