यूपी/सुलतानपुर-प्रदेश भर में चल रहा है लेखपालों का धरना प्रदर्शन

0 219

- Advertisement -

यूपी/सुलतानपुर-लेखपालों का धरना प्रदर्शन

एंकर-जनपद के सैकड़ो लेखपाल संघ आज धरने पर बैठें है। आठ सूत्रीय मांगों को लेकर आज लेखपाल संघ तहसील परिसर में तीन दिवसीय धरने पर बैठ गए। वेतन,शैक्षिक योग्यता और मोटरसाइकिल भत्ता समेत 8 सूत्रीय मांग है। लेखपाल संघ जिलाध्यक्ष ने बताया कि यह धरना 10,11 और 12 दिसंबर तक चलेगा।

- Advertisement -

वीओ-धरने के दौरान राधेश्याम जिलाध्यक्ष लेखपाल संघ ने कहा कि वेतन उच्चीकरण हमारी पहली मांग है 2800 ग्रेड की। नाम परिवर्तन और शैक्षिक योग्यता यही प्रोन्नति के लिए विभागीय परीक्षा। मोटरसाइकिल भत्ते के रूप में अभी 100 रुपये दिए जा रहे है। जबकि लेखपाल मोटरसाइकिल का प्रयोग करके क्षेत्र का कार्य उत्पादित कर रहा है। सबसे बड़ी मांग कि हमलोगन को मोटरसाइकिल भत्ता दिया जाय। वैट तो तीन दिवसीय पूर्णकालिक बहिष्कार चल रहा है। यह तीन ढि तहसील स्तर पर धरना चल रहा है। और 13 तारीख से पूरे प्रदेश में सभी जनपद मुख्यालयों पर 13 से 26 दिसंबर तक पूर्ण बहिष्कार करते हुए धरना प्रदर्शन किया जाएगा। तथा 27 दिसंबर लखनऊ विधानसभा का घेराव करेंगे।

बाइट-राधेश्याम जिलाध्यक्ष लेखपाल संघ

वीओ-महामंत्री राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि हमारी मानगो को लेकर तीन वर्षों से यह आंदोलन चल रहा है। लेकिन हमारी मांगों को सरकार मानती है परंतु वह आश्वासन के बाद समाप्त कर देती है। वही 28 तारीख को हमारे संघ की बैठक हुई,पूरे प्रांतीय खंड टीम मौजूद रही।उसमें यह निर्णय लिया गया कि 10 दिसंबर से लगातार 26 तारीख तक कोलडाऊन करेंगे। सम्पूर्ण कार्य का बहिष्कार करेंगे। और यदि सरकार नही मानती है। तो हम 27 तारीख को विधानसभा का घेराव करेंगे। और उसके बाद भी सरकार नही मानती तो हमलोग उसके लिए पूरा उत्तर प्रदेश 32 हज़ार लेखपाल तैयार है। हमारी मांगे हर कीमत पर माननी चाहिए जो जायज है उसे हमें दिया जाय।