सुलतानपुर-स्पाॅन्सरशिप के तहत निराश्रित तीन बच्चों को डीएम ने की सहायता

181 महिला हेल्पलाइन के सुगमकर्ता साजिया बानो एवं रेखा गुप्ता को होम काउन्सिलिंग कर, इन निराश्रित बच्चों को स्पाॅन्सरशिप कार्यक्रम के तहत तत्काल शासन द्वारा प्रदत्त अनुपूरक सहायता दिलाये जाने के निर्देश दिये।

0 147

- Advertisement -

जिलाधिकारी ने स्पाॅन्सर शिप कार्यक्रम के तहत तीन निराश्रित बच्चों को लाभांवित किया

सुलतानपुर 16 अक्टूबर/स्पाॅन्सरशिप (प्रवर्तकता) कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने तीन निराश्रित बच्चों को लाभांवित किया।
ज्ञातब्य हो कि जनता दर्शन के दौरान दिनेश यादव पुत्र राम अचल यादव, ग्राम भुवापठखौली ब्लाक प्रातपपुर कमैचा ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी को अवगत कराया कि उनके गांव में चाँदनी यादव, गोबिन्दा एवं धर्मेन्द्र जिनकी उम्र क्रमशः 14, 12 व 10 वर्ष है, जिनके माता-पिता का देहान्त हो चुका है। बच्चों के भरण-पोषण वाला कोई नहीं है। जिलाधिकारी ने प्रकरण की गम्भीरता के दृष्टिगत तत्काल 181 महिला हेल्पलाइन के सुगमकर्ता साजिया बानो एवं रेखा गुप्ता को होम काउन्सिलिंग कर, इन निराश्रित बच्चों को स्पाॅन्सरशिप कार्यक्रम के तहत तत्काल शासन द्वारा प्रदत्त अनुपूरक सहायता दिलाये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा स्पाॅन्सरशिप कार्यक्रम के तहत ऐसे अनाथ बच्चों के लिये अनुपूरक सहायता उपलब्ध करायी जाती है। उन्होंने जन सामान्य से अपील की है कि ऐसे निराश्रित बच्चों की अनुपूरक सहायता हेतु जिला प्रोबेशन कार्यालय में आवेदन कर पुनीत के कार्य में अपनी महती भूमिका निभायें।

- Advertisement -