रायबरेली-दो करोड़ से सुधरेगी शहरवासियों की सेहत

शासन से फरमान आने के बाद जमीन की तलाश शुरू हो गई है। इसके लिए पुराने बड़े पार्क की तलाश की जा रही है। पार्क नहीं मिलने पर पालिका खाली स्थान में निर्माण कराएगी।

0 202

- Advertisement -

दो करोड़ से सुधरेगी शहरवासियों की सेहत

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

रायबरेली : बच्चे, बूढ़े हों या फिर जवान। सबको अपनी सेहत का ख्याल रहता है। अक्सर लोग सुबह सड़क की पटरियों पर तो शाम को गलियों में टहलते मिलते हैं। खासकर युवा खुद को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए जिम का सहारा लेते हैं। लेकिन, उन्हें अब यह सुविधा शहर के आधुनिक पार्क में मिल सकेगी। नगर पालिका परिषद ने इसका खाका तैयार कर लिया है। जल्द ही शहरियों को इसकी सौगात मिलेगी।

एक करोड़ रुपये खर्च कर पार्क में झूला, जिम के साथ पथ-वे बनाया जाएगा। साथ ही योग की क्लास भी लगेगी। वहीं, शहर के दो अन्य पाकरें को भी एक करोड़ रुपये से विकसित किया जाएगा। शासन से फरमान आने के बाद जमीन की तलाश शुरू हो गई है। इसके लिए पुराने बड़े पार्क की तलाश की जा रही है। पार्क नहीं मिलने पर पालिका खाली स्थान में निर्माण कराएगी।

इनसेट –

लाइटिग फव्वारा होगा आकर्षण का केंद्र :

यहां पर जिम के साथ कई आकर्षक सुविधाएं होंगी। इसमें लाइटिग वाला फव्वारा आकर्षण का केंद्र होगा तो फूलों की क्यारी आंखों को सुकून देगी। जगह-जगह बेंच और डस्टबिन भी रखी जाएगी। वहीं, बाउंड्रीवाल को आकर्षक स्लोगन से सजाया जाएगा।

इन पार्को की भी बदलेगी सूरत :

अमृत योजना के तहत आनंद नगर और फिरोज गांधी कॉलोनी पार्क की भी सूरत बदली जाएगी। इसके लिए शासन से एक करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। यहां पर भी बाउंड्रीवाल के साथ ही पथ-वे, झूला, बेंच, फव्वारा आदि बनेगा।

” हर साल दो पार्क योजना में शामिल कर सुधारे जा रहे हैं। एक से दो बीघे में एक और पार्क विकसित करने की योजना है। यह जिले का सबसे आधुनिक सुविधाओं वाला होगा।”
-बीएम मिश्र, ईओ, नगर पालिका परिषद, रायबरेली