सुलतानपुर-बीती रात कच्ची दीवार गिरने से दबकर दो की मौके पर मौत, चार गम्भीर रूप से घायल,डीएम ने तत्काल प्रभाव से अनुदान दिये जाने का दिया निर्देश

0 265

- Advertisement -

सुलतानपुर-बीती रात कच्ची दीवार गिरने से दबकर दो की मौके पर मौत, चार गम्भीर रूप से घायल, घायलों का चल रहा है इलाज, घर मे सोते समय हुआ हादसा, बल्दीराय थाना क्षेत्र के पूरे दरियाव लाल मजरे गंगा वलीपुर गांव की घटना.

बीती रात सुल्तानपुर में भी कुदरत का कहर देखने को मिला। जहाँ बारिश के बाद कच्चे मकान की दीवार अचानक भरभरा कर गिर पड़ी। इस हादसे में वहां सो रही एक वृद्धा और एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीँ परिवार की चार अन्य लडकिया घायल हो गई। फिलहाल घायलों को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

- Advertisement -

वीओ- दरअसल ये मामला है बल्दीराय थानाक्षेत्र के दरियांव लाल गांव का। जहाँ इसी गांव की रहने वाले राम आनंद गुप्ता की 70 वर्षीय चाची सीतापती परिवार की 5 अन्य बच्चियों के साथ सो रही थी। बीती रात अचानक उस कमरे की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी।जिससे सीतापती समेत सभी लड़कियां मलबे में दब गई। आवाज सुनकार आस पास के लोग एकत्रित हुये और मलबा हटाया लॉकिं तब तक सीतापती और 8 वर्षीय बच्ची श्रेयांशी की मौत हो चुकी थी। वही गंभीर रूप से घायल शुभांगी,शालू शिवानी और मांसी को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही घटना की जानकारी पाते ही बल्दीराय एसडीएम प्रिया सिंह ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

          इनसेट
कच्चा मकान गिरने से दो व्यक्तियों की मृत्यु पर डीएम द्वारा व्यक्त किया गया शोक।
सुलतानपुर 25 जुलाई/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने बताया कि 24 जुलाई को रात्रि लगभग 10ः30 बजे ग्राम वलीपुर, तहसील बल्दीराय में छोटेलाल का कच्चा मकान गिर जाने से सीतापती पत्नी रामनाथ ( उम्र लगभग 80 वर्ष) तथा शिवांगी पुत्री छोटेलाल (उम्र लगभग 08 वर्ष) की मृत्यु हो गयी थी एवं परिवार के चार लोग घायल हो गये थे, जिनका प्राथमिक उपचार कराया गया जो स्वस्थ्य हैं।
जिलाधिकारी द्वारा उक्त घटना पर गहरा शोक संवेदना व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि उक्त घटना की सूचना मिलते ही जानकारी करायी गयी, जिसमें सीतापती पत्नी रामनाथ (उम्र लगभग 80 वर्ष) तथा शिवांगी पुत्री छोटेलाल (उम्र लगभग 08 वर्ष) की मृत्यु हो गयी थी, जिनका पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त होते हुए ही पीड़ित परिवार छोटेलाल को अनुग्रह सहायता दिये जाने एवं गृह अनुदान भी दिये जाने के निर्देश उप जिलाधिकारी/तहसीलदार बल्दीराय को दिया गया है।