सुलतानपुर/-कटका बाजार के निकट हाईवे पर टूरिस्ट बस दुर्घटना के तीर्थ यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाया जायेगा-डीएम।

0 306

- Advertisement -

कटका बाजार के निकट हाईवे पर टूरिस्ट बस दुर्घटना के तीर्थ यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाया जायेगा-डीएम।

जिलाधिकारी ने मारवाड़ी धर्मशाला पहुंचकर तीर्थ यात्रियों के खान-पान एवं उपचार आदि का लिया जायजा।

- Advertisement -

सुलतानपुर 13 जुलाई/जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने बताया कि आन्ध्र प्रदेश से अयोध्या जा रही टूरिस्ट बस अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर कटका बाजार के पास 12 जुलाई (शुक्रवार) की देर सायं तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर पेड़ गिर जाने के दुर्घटना में दो तीर्थ यात्रियों, जिसमें एक पुरूष उम्र लगभग 45 वर्ष तथा एक महिला उम्र लगभग 55 की मृत्यु हो गयी। इस घटना में एक व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल तथा कुछ तीर्थ यात्रियों को साधारण चोटे आयी थी। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस विभाग के अधिकारियों को भेजा गया, जहां बचाव एवं राहत कार्य युद्ध स्तर पर तत्काल शुरू कराया गया और मौके पर जिन्हें सामान्य चोंटे आयी थी उनके उपचार हेतु पाॅच एम्बुलेन्स लगाकर जिला चिकित्सालय में भेजकर कराया गया। उक्त टूरिस्ट बस में कुल 44 में से 42 तीर्थ यात्रियों को रात्रि में ही मारवाड़ी धर्मशाला सीताकुण्ड में रूकवाने एवं उनके खान-पान की व्यवस्था रात्रि में तथा प्रातः चाय-पानी एवं खान-पान की व्यवस्था लायन्स क्लब व रेडक्रास सोसायटी द्वारा कराया गया। डीएम ने आज मारवाड़ी धर्मशाला पहंुचकर तीर्थ यात्रियों से मिलकर सभी को धैर्य दिलाया और यथा सम्भव सहायता दिये जाने के साथ-साथ सभी को उनके घर तक पहुंचाने हेतु आश्वस्त किया।
जिलाधिकारी ने उक्त घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शनिवार को प्रातःकाल मारवाड़ी धर्मशाला पहुंचकर तीर्थ यात्रियों से उनका खेम कुशल पूछा तथा उनके खान-पान की व्यवस्था एवं मौके पर लगे चिकित्सक से उपचार सम्बन्धी जानकारी ली। उन्होंने तीर्थ यात्रियों से पूंछ-ताॅछ करने के पश्चात उन्हें उनके घर तक भेजने के निर्देश अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) को दिये। जिलाधिकारी को मौके पर कृष्णा नामक तीर्थयात्री ने बताया कि अभी हम लोग काशी दर्शन के लिये जायेंगे और वहां से अपने घर जायेंगे। जिस पर डीएम ने उपस्थित एडीएम को निर्देश दिया कि काशी तक जाने के लिये बस की व्यवस्था करायें और काशी दर्शन के पश्चात सभी को ट्रेन द्वारा उनके घर भेजे जाने के लिये ट्रेन टिकट निकलवाकर 42 तीर्थ यात्रियों को मुहैया कराया जाये। उन्होंने तीर्थ यात्रियों के लिये रास्ते में खान-पान की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) व तहसीलदार सदर पीयूष श्रीवास्तव को दिये। उन्होंने तहसीलदार सदर को निर्देशित किया कि सभी तीर्थ यात्रियों का आई-डी के आधार पर एक सूची तैयार की जाये।
इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष लायन्स क्लब/अध्यक्ष जिला सुरक्षा संगठन बलदेव सिंह, लायन्स क्लब प्रसीडेन्ट डाॅ0 राजीव श्रीवास्तव, लायन्स क्लब एवं रेडक्रास सोसायटी के पदाधिकारीगण मारवाड़ी धर्मशाला सीताकुण्ड में तीर्थ यात्रियों के खान-पान एवं उपचार आदि हेतु उपस्थित रहे।