यूपी/अमेठी-जवाहर नवोदय विद्यालय का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

0 152

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-जवाहर नवोदय विद्यालय का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

पानी की खुली टोटियां व गंदगी देखकर लगाई कड़ी फटकार

प्राचार्य व मेस प्रभारी पर कार्यवाही करने के दिए निर्देश

डीएम अरुण कुमार ने आज गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान विद्यालय परिसर में बड़ी-बड़ी घास और किचन में गंदगी देखकर डीएम ने प्रधानाचार्य संजीव कुमार सक्सेना व मेस प्रभारी नीता उपाध्याय को कड़ी फटकार लगाई।

डीएम ने आटा, मसाले, दाल सहित अन्य चीजों को देखा जिसमें बड़ी इलायची में फफूंद व दालें सब मिक्स पाई गई, स्टाक रूम में काफी गंदगी पाई गई।

डीएम ने स्टाक रजिस्टर का निरीक्षण किया जिसको 21 नवंबर के बाद से अपडेट नहीं किया गया था।हॉस्टल के शौचालय में गंदगी,टाइल्स टूटी पाई गई।विद्यालय के मेन गेट पर कोई भी सिक्योरिटी गार्ड मौजूद नहीं मिला।किचन तथा हॉस्टल के कमरों में रंगाई-पुताई का कार्य काफी समय से नहीं कराया गया, जिसको लेकर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए प्रधानाचार्य संजीव कुमार सक्सेना व मेस प्रभारी नीता उपाध्याय के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु उच्चाधिकारियों को पत्र लिखने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने विद्यालय परिसर में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के नाम,पदनाम सहित सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि उनका चरित्र सत्यापन कराया जा सके।

जिलाधिकारी ने सभी स्टाफ व प्रधानाचार्य को निर्देश देते हुए कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए, लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।