यूपी/अमेठी-जिलाधिकारी ने 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों की समीक्षा

0 211

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-जिलाधिकारी ने 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों की समीक्षा

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

गुणवत्तापूर्ण व समय सीमा के अंदर कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कैम्प कार्यालय में अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ जनपद में 50 लाख के ऊपर लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा की।उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जिन परियोजनाओं के निर्माण कार्य हेतु धनराशि शत् प्रतिशत प्राप्त हो गयी हो उन परियोजनाओं का कार्य निश्चित समय अवधि के अन्तर्गत कार्यदायी संस्थायें पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।उन्होने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्य पूर्ण हेतु कार्यदायी संस्थाओं को एक निश्चित समय सीमा निर्धारण कर दिया जाये जिसके अन्तर्गत वे कार्य को पूर्ण करायें।

जिलाधिकारी ने तिलोई स्थित निर्माणाधीन 200 शैय्या हॉस्पिटल व 03 किसान विकास केंद्रों का निर्माण कार्य दिसंबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट में गुणवत्तापूर्ण व समय सीमा के अंदर कार्य पूर्ण करने के निर्देश संबंधित कार्यदाई संस्था को दिया।

जिलाधिकारी ने सर्दी से बचने के लिए गौरीगंज स्थित रैन बसेरा का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को रैन बसेरे की व्यवस्था हो जाने से ठंडी से निजात मिल सके।उन्होने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि निर्माणाधीन परियोजनाओं के अन्तर्गत जो भी कार्य कराये जा रहे है उसके कार्य की गुणवत्ता व मानक की निगरानी वह समय-समय पर स्वयं करें व जांच टीम बनाकर भी उसकी गुणवत्ता की जांच करने के पश्चात् ही उनके भुगतान की प्रक्रिया सुनिश्चित करायें और जिन कार्यो को पूर्ण कराने में बजट की आवश्यकता हो उसके लिये तत्काल प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाये जिससे कि जो कार्य बजट के अभाव में बाधित है उस कार्य को समयबद्धता के साथ पूर्ण कराया जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आर.एम.श्रीवास्तव,अधिशासी अभियंता लोनिवि राकेश चौधरी सहित सम्बन्धित अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।