सुलतानपुर-फ्रांस की नेशनल असेंबली व ग्रीस में संबोधित करेगी सांसद मेनका गांधी,2 अक्टूबर से संकल्प यात्रा प्रारम्भ

0 88

- Advertisement -

सांसद मेनका संजय गांधी का दो दिवसीय दौरा बुद्धवार 2 अक्टूबर से, गांधी संकल्प यात्रा का करेगी शुभारंभ, दौरे के बाद 10-14 अक्टूबर तक ग्रीस में एवं 17 अक्टूबर को फ्रांस में नेशनल असेंबली को करेगी संबोधित

सुलतानपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी *दो दिवसीय दौरे पर 2 अक्टूबर दिन बुद्धवार 2019 को जिले में पहुँच रही है।*श्रीमती गांधी 2 अक्टूबर को प्रातः लखनऊ एअरपोर्ट पहुंचेगी। तत्पश्चात वहां सड़क मार्ग से सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हो जायेगी।जहां 2 अक्टूबर गांधी जयंती से 31 अक्टूबर सरदार पटेल की जयंती तक* चलने वाली *गांधी संकल्प यात्रा* का शुभारम्भ करेंगी।

- Advertisement -

मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद सुलतानपुर मेनका संजय गांधी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत बुद्धवार 2 अक्टूबर 2019 को संसदीय क्षेत्र के इसौली विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत *कुड़वार बाजार स्थित शनि मंदिर से* महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती के अवसर पर *गांधी संकल्प यात्रा* का शुभारंभ करेगी। इस दौरान सांसद चौपाल, स्वच्छता, वृक्षारोपण एवं सेवा शिविर कार्यक्रम में भी शामिल होगी। तत्पश्चात ग्राम इसरौली , भगवानपुर, भण्डरा, प्रतापपुर, एवं सौहगौली गांव में आयोजित पदयात्रा, चौपाल, जनसंपर्क, स्वच्छता, वृक्षारोपण, ,पूर्व सैनिक सम्मान, सांस्कृतिक कार्यक्रम, फलाहार कार्यक्रम में शामिल होगी।

रघुवंशी ने बताया कि 3 अक्टूबर 2019 को सांसद मेनका संजय गांधी जिला पंचायत परिसर में 9:30 सांसद संवाद केन्द्र का शुभारम्भ करेगी। तत्पश्चात ग्राम भदहरा से गांधी संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेगी। तत्पश्चात ग्राम बभनगंवा, रुपापुर, महराजगंज एवं अलीगंज बाजार में पार्टी द्वारा आयोजित पदयात्रा, चौपाल, स्वच्छता, वृक्षारोपण, सेवा शिविर एवं फलाहार कार्यक्रम में शामिल होगी। तत्पश्चात सड़क मार्ग से लखनऊ और वहा से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेगी।

सांसद के दो दिवसीय दौरे पर आयोजित गांधी संकल्प यात्रा की तैयारी को अन्तिम रुप देने के लिए सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, जिला महामंत्री शशीकांत पांडे, यात्रा की लोकसभा संयोजक बबिता तिवारी,संजय सिंह त्रिलोकचंदी, श्याम बहादुर पांडे, घनश्याम मिश्रा, राजेश पांडे, यज्ञ प्रसाद सिंह, महेश सिंह आदि पूरी तन्मयता से लगे हुए हैं।

सांसद मेनका संजय गांधी दिल्ली से 8 अक्टूबर को विदेश यात्रा के लिए रवाना होगी। *श्रीमती गांधी 17 अक्टूबर को फ्रांस की नेशनल असेंबली को संबोधित करेगी।* फ्रांसीसी बाल अधिकार अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में सांसद को आमंत्रित किया गया है।फ्रांस की सांसद सामंथा काजेबोन ने उन्हें 17 अक्टूबर को होने वाली संगोष्ठी में भाग लेने के लिए पत्र भेजा है। सांसद श्रीमती गांधी “बच्चों को हर प्रकार की हिंसा से सुरक्षित करना” (Protecting children from all forms of violence) विषय पर अपना वक्तव्य देगी।

सांसद काजेबोन ने भेजे गये पत्र में कहा हैं कि बाल विकास एवं पशु कल्याण को लेकर काम करने के लिए उनकी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जो पहचान बनी है इसी नाते उनको सम्मेलन में संबोधित करने के लिए आमंत्रण भेजा गया है। *इसके पूर्व 10 से 14 अक्टूबर तक ग्लोबल वार्मिंग पर ग्रीस के डेलफी में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में* भी सांसद मेनका संजय गांधी आमंत्रित है। सांसद मेनका संजय गांधी को सम्मेलन में शामिल होने के लिए अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों ने नामित किया है। यहा वैश्विक पर्यावरण एवं वास्तविक खतरा विषय पर चर्चा करने के लिए दुनिया के टाप विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया है।