क्या आप जानते है अग्रेजो के समय का विक्टोरिया महल कहां है, आइए जानते है अब कैसा दिख रहा है,देखे रिपोर्ट।

0 233

- Advertisement -

नमस्कार दर्शको।
मैं कपिल देव शुक्ल और आप देख रहे हैं केडी न्यूज़ सुलतानपुर चैनल।

- Advertisement -

क्या आप जानते है कि आप के सुलतानपुर जनपद में अंग्रेजो के समय का अब भी विक्टोरिया महल है। यह सुलतानपुर शहर की एक ऐसी इमारत जो कभी अंग्रेजों की शान ओ शौकत हुआ करती थी और इसे ब्रिटिश हुकूमत में विक्टोरिया मंजिल के नाम से मशहूर हुआ करती थी । अब इस इमारत को सुंदरलाल मेमोरियल हाल के नाम से जाना जाता है और इसमें अब नगरपालिका विभाग का कार्य होता है। इस इमारत का महत्व इतना है कि जब भी सुल्तानपुर की ऐतिहासिक धरोहरों की चर्चा की जाती है, तो इस इमारत का जिक्र जरूर किया जाता है. क्योंकि देश की आजादी में भी इस इमारत का महत्वपूर्ण योगदान है।हम इस ऐतिहासिक धरोहर के बारे और अधिक जानकारी अगली वीडियो में देखे,अभी हम आप को एक जानकारी और दे दें कि आप के जनपद में पहली बार बिजली से चलमे वाला मवेशियों के लिए शवदाहगृह बनने जा रहा है जो पर्यावरण को कोई नुकसान नही पहुचायेगा।आप के जनपद में पहली बार बनने जा रहा है अगल बगल के जिलों में अभी इस तरह का सयंत्र नही लगा है, जिसका वीडियो शायद आप लोगो ने नही देखा,कृपया उस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा देखें और शेयर करें अपना प्यार दुलार दे। आप देख रहे हैं केडी न्यूज़ सुलतानपुर।- धन्यवाद।

 

क्या आप जानते है कि आप के सुलतानपुर जनपद में अब भी अंग्रेजो के समय का विक्टोरिया महल है। यह सुलतानपुर शहर की एक ऐसी इमारत जो कभी अंग्रेजों की शान ओ शौकत हुआ करती थी और इसे ब्रिटिश हुकूमत में विक्टोरिया मंजिल के नाम से मशहूर हुआ करता था। उसको अब सुंदरलाल मेमोरियल हाल के नाम से जाना जाता है और इसमें नगरपालिका का कार्य होता है। इस इमारत का महत्व इतना है कि जब भी सुल्तानपुर की ऐतिहासिक धरोहरों की चर्चा की जाती है, तो इस इमारत का जिक्र जरूर किया जाता है. क्योंकि देश की आजादी में भी इस इमारत का महत्वपूर्ण योगदान है।

*अब बेजुबान मवेशियों की मौत के बाद उनको भी मिलेगा सम्मान, विद्दुत संयंत्र से चलने वाला शमशान घाट जल्द होने वाला है तैयार। जनता की देखें प्रतिक्रिया।*

अब बेजुबान मवेशियों की मौत के बाद उनको भी मिलेगा सम्मान, विद्दुत संयंत्र से चलने वाला शमशान घाट जल्द होने वाला है तैयार। जनता की देखें प्रतिक्रिया।

*पूरी खबर देखने के लिए KD NEWS SULTANPUR चैनल करें सब्सक्राइब।*