सुल्तानपुर-सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले जायेंगे जेल,डीएम ने अपनाया है कड़ा रुख,शिकायत मिलते ही होगी कार्यवाही-DM

कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने साइबर सेल अथवा सोशल मीडिया सर्विलांस पर सर्तक नजर रखने के निर्देश अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को देते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति द्वारा यदि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाता पाया जाये, जिसके कारण कानून एवं शांति व्यवस्था प्रभावित होने का अंदेशा हो, तो तत्काल उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाये

0 411

- Advertisement -

विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की बैठक सम्पन्न।

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले जायेंगे जेल-जिलाधिकारी।

- Advertisement -

सुलतानपुर 06 सितम्बर/जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई, जिसमें जनपद के नोडल अधिकारियों को ईमानदारी के साथ दायित्व निर्वहन के निर्देश दिये गये।
बैठक में जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए नोडल अधिकारियों से कहा कि उन्हें जो भी कार्य सौंपा जाये उसका वह ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ निर्वहन करना सुनिश्चित करें। इसमंे किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। इसके साथ ही उन्होंने बैठक में पूर्ण तैयारी के साथ स्वयं भाग लेने एवं किसी कारणवश यदि नोडल अधिकारियों को विभागीय बैठकों में अथवा अन्य आवश्यक कार्य हेतु जनपद से बाहर जाना हो, तो उसकी पूर्व सूचना देकर ही मुख्यालय छोड़े जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने साइबर सेल अथवा सोशल मीडिया सर्विलांस पर सर्तक नजर रखने के निर्देश अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को देते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति द्वारा यदि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाता पाया जाये, जिसके कारण कानून एवं शांति व्यवस्था प्रभावित होने का अंदेशा हो, तो तत्काल उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाये। बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों पर एन0एस0ए0 के तहत कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने लेखपाल व चैकीदार की गांव-गांव बैठकें आयोजित कर ऐसी घटनाओं पर नजर रखने हेतु हिदायत देने एवं फूट पेट्रोलिंग नियमित रूप से कराये जाने के भी निर्देश दिये। 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं एवं मा0 मुख्यमंत्री घोषणा से सम्बन्धित कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि वह समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण कार्य सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। जहां-जहां कार्य चल रहा है टीम का गठन कर उन कार्यों की जाॅच कराये जाने के भी निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। बैठक में राजस्व स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, पंचायती राज, समाज कल्याण, प्रोबेशन, ग्राम विकास, खाद्य एवं रसद, शिक्षा, विद्युत, लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका आदि के भी कार्यों की समीक्षा की गयी।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) शिवराज, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी, परियोजना निदेशक(डी0आर0डी0ए0) एस0के0 द्विवेदी, अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल सहित अन्य जनपदीय अधिकारी एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।