सुल्तानपुर-कैम्प का हुआ आयोजन,60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को छड़ी ,चश्मा, ट्राई साइकिल, कृत्रिम दांत एवम दिव्यागों को विभिन्न जीवन सहायक उपकरण प्रदान करने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

राष्ट्रीय वयोश्री योजना एवं एडिप विशेष योजना के परीक्षण शिविर का उद्घाटन सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने किया।

0 292

- Advertisement -

सुलतानपुर। आज शनिवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं साँसद मेनका संजय गाँधी जी के पहल पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के सौजन्य से एवं एलिम्को के विशेषज्ञों की टीम एवं जिला प्रशासन के सहयोग से पी०पी०कमैचा ब्लाक परिसर में राष्ट्रीय व्योश्री योजना/एडिप योजना के अंतर्गत कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को छड़ी ,चश्मा, ट्राई साइकिल, कृत्रिम दांत एवम दिव्यागों को विभिन्न जीवन सहायक उपकरण प्रदान करने के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ।

आज राष्ट्रीय वयोश्री योजना एवं एडिप विशेष योजना के परीक्षण शिविर का उद्घाटन सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने किया।सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने बताया कि पी०पी० कमैचा ब्लाक में राष्ट्रीय वयोश्री योजना एवं एडिप योजना के तहत कुल 300 वरिष्ठ नागरिको एवं दिव्यांगजनों का जीवन सहायक उपकरण दिये जाने के लिए परीक्षण किया गया।

- Advertisement -

शिविर में समाज कल्याण विभाग द्वारा विधवा, वृद्धा एवं विकलांग पेंशन के लिए 680 लोगों के फार्म भराकर आवश्यक औपचारिकता पूर्ण की गयी। इसी क्रम में 30 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड के लिये आवश्यक कार्रवाई पूर्ण की गयी।

एलिम्को टीम के सहयोग के लिए ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विनोद मिश्रा, राजेन्द्र सिंह, मण्डल अध्यक्ष रमापति मोर्या, मुकेश तिवारी, रविन्द्र सिंह, अमरदेव सिंह, संतोष दूबे, अरूण द्विवेदी, बृजेश मिश्रा, सुरेश दूबे, बबलू पांडे, विनोद सिंह, विनय मिश्रा, सनी मिश्रा आदि लगे रहे।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि अब 2 सितम्बर 2019 को अखण्डनगर ब्लॉक परिसर में 10 बजे प्रातः से लगेगा कैम्प।इसी क्रम में 4 अक्टूबर को कादीपुर ब्लाक परिसर एवं 5 सितम्बर को जयसिंहपुर तहसील परिसर में शिविर लगाया जायेगा।