अमेठी।वेतन अवशेषों के भुगतान में देरी पर प्रा. शि. संघ ने दिया बीएसए अमेठी को दिया मांगपत्र

0 275

- Advertisement -

अमेठी।वेतन अवशेषों के भुगतान में देरी पर प्रा. शि. संघ ने दिया बीएसए अमेठी को दिया मांगपत्र

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के अमेठी में नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन अवशिष्ट का भुगतान अब तक न होने पर उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा अमेठी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए बीएसए अमेठी को मांगपत्र दिया है।

संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्र व मंत्री अरुण कुमार सिंह ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि दूर दराज में नियुक्त कई अध्यापकों का वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है जिससे उनके सामने कठिन समस्या खड़ी होती जा रही है। उन्होंने बीएसए अमेठी से मांग किया है कि अध्यापकों के शैक्षणिक अभिलेखों का अविलम्ब सत्यापन कराया जाय और उनके वेतन अवशिष्टों का भुगतान अविलम्ब कराया जाय। नेता द्वय ने कहा कि दूर दराज में नियुक्त अध्यापकों को अपने अभिलेखों के सत्यापन की जानकारी के लिये बार बार कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है फिर भी सही जानकारी उन्हें नहीं मिल पाती है जबकि संघ ने पिछली वार्ता में ही कार्यालय को बताया था कि अभिलेखों का सत्यापन कराकर नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया जाय।
उन्होंने कहा कि यदि अविलम्ब इस पर कार्यवाही नहीं की जाती है तो संगठन लोकतांत्रिक तरीक़े से आंदोलन करने को बाध्य होगा जिसका पूरा उत्तरदायित्व विभाग का होगा।