अमेठी-नोडल अधिकारी के आदेश के बाद भी नही हो रही हैं कार्यवाही,शौचालय निर्माण में मिली है खामियां ,नही हो रही कोई कार्यवाही

0 87

- Advertisement -

अमेठी।नोडल अधिकारी के आदेश के बाद संग्रामपुर ब्लाक के ग्रामसभा सहजीपुर में हुई शौचालय की जांच,जांच के बाद नही हो रही कोई कार्यवाही

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

ग्रामसभा में 90% शौचालय एक गड्ढे का बना है जो की मानक के विपरीत है

जांच टीम ने जिलाधिकारी को भेजा जांच रिपोर्ट,जांच रिपोर्ट पर नही हो रही कार्यवाही

जिलाधिकारी ने भेजा था ग्राम सचिव और ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस

सूत्र की माने तो इस ग्रामसभा की कार्यवाही में है अमेठी के किसी बड़े भाजपा नेता का हाथ जो नही होने दे रहा है कार्यवाही

ग्राम सचिव और प्रधान को दिया जा रहा मौके पर मौका जिससे वह ग्राम सभा में और घोटाले कर सके

आपको बताते चलें कि मामला अमेठी के ब्लाक संग्रामपुर के ग्रामसभा सहजीपुर का है जिसमे जिले के नोडल अधिकारी ने 17 जून 2019 को जिलाधिकारी को आदेश दिया था कि ग्रामसभा सहजीपुर में शौचालय की जांच कर ग्राम सभा मे कोई भी अनियमितता अगर शौचालय में आती है तो ग्राम सचिव और ग्रामसभा प्रधान के ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाय।

उसके बाद जिलाधिकारी ने ग्रामसभा सहजीपुर के शौचालय की जांच कृषि विभाग से कराई और कृषि विभाग ने अपनी जांच तो सही समय पर दे दी।

जिलाधिकारी ने जांच रिपोर्ट के आधार पर ग्रामसभा प्रधान और ग्रामसभा सचिव को कारण बताओ नोटिस भेजा था और एक पक्ष के अंदर रिपोर्ट देने को कहा था लेकिन उसके बाद इनके ऊपर कोई कार्यवाही नही हो रही है।

जब हमारे सम्वाददाता ने डीपीआरओ अमेठी से ग्रामसभा सहजीपुर के बारे में शौचालय में आई अनियमितता के बारे में क्या कार्यवाही हुई तो डीपीआरओ ने कहा की अभी ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव ने और समय मांगा है वो शायद विकास का कार्य आगे बढ़ा रहे हैं।

देखना ये है कि ग्राम सभा सहजीपुर के प्रधान व ग्राम सचिव के ऊपर जो शौचालय में घोटाला किया है उसमें कोई कार्यवाही होती है या नोडल अधिकारी के आदेश के बाद भी ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव को छोड़ दिया जायेगा ताकि वो और भी घोटाले पर घोटाला कर सके या इनके ऊपर कोई सख्त कार्यवाही होगी जिससे और भी घोटाले बाज घोटाला करने से डर जाय देखते है क्या होता।