सुलतानपुर- कोटेदार की तरफ से ई पास मशीन पर अंगूठा लगाकर पीड़ित परिवारों को कराया गया राशन मुहैया, ब्लॉक प्रमुख की पहल लाई रंग -जिला पूर्ति अधिकारी।

पात्र गृहस्थी और अंत्योदय योजना के कार्ड धारकों ने राशन इन परिवारों को देने का निर्णय लिया है। जून माह का राशन कोटेदारों की सहमति के आधार पर अग्निकांड पीड़ित परिवारों को हस्तांतरित कर दिया गया है।

0 79

- Advertisement -

*सुल्तानपुर : अग्निकांड पीड़ित परिवार के लिए गरीब परिवारों ने लगाया ई पाश में अंगूठा, अपने हिस्से का दिया सरकारी अनाज।*

सुल्तानपुर : 13 जून को सुल्तानपुर जिले के करौंदी कला विकासखंड अंतर्गत कटघर पूरे चौहान अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई थी । जिसकी चपेट में 16 घर आए थे । जो पूरी तरह जलकर खाक हो गए थे। इन घरों की पूरी गृहस्ती नष्ट हो गई थी। जिसके बाद यह सभी लोग सड़क पर आ गए थे। गांव के दर्जनभर से अधिक परिवारों ने अपने हिस्से का सरकारी अनाज इन गरीब परिवारों जो खासतौर पर अग्निकांड से पीड़ित हैं देने का निर्णय लिया है। सारणी वितरण प्रणाली की ई पास मशीन में अंगूठा लगाते हुए
पात्र गृहस्थी और अंत्योदय योजना के कार्ड धारकों ने राशन इन परिवारों को देने का निर्णय लिया है। जून माह का राशन कोटेदारों की सहमति के आधार पर अग्निकांड पीड़ित परिवारों को हस्तांतरित कर दिया गया है।

- Advertisement -

*ब्लॉक प्रमुख की पहल लाई रंग*
विजेथुआ महावीरन के हनुमान जी को ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर बैठाने वाले करौंदी कला ब्लॉक प्रमुख सर्वेश मिश्रा अग्निकांड पीड़ित परिवारों की मदद में आगे हाथ बढ़ाया है। घर फाउंडेशन परिवार के तरफ से बनाए गए राशन पैकेट का वितरण इन अग्निकांड पीड़ित परिवारों को किया गया है। जिसमें एक पैकेट में दाल, चावल, हरी सब्जियां, मसाला, मंजन, पेस्ट, कुछ आवश्यक दवाएं एवं हनुमान जी की प्रतिमा रखी गई है। ब्लाक प्रमुख ने बताया कि हनुमान जी की प्रतिमा देते हुए यह प्रार्थना की गई है कि विजेथुआ महावीरन के पवन पुत्र हनुमान जी जल्द इन परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाएंगे और स्वास्थ्य लाभ देंगे ऐसे परिवारों को। विधायक राजेश गौतम ने भी अग्निकांड पीड़ित परिवारों को निशुल्क प्रधानमंत्री आवास देने का वादा किया।
जिला पूर्ति अधिकारी जीवेश कुमार मौर्य कहते हैं कि कोटेदार की तरफ से ई पास मशीन पर अंगूठा लगाकर पीड़ित परिवारों को राशन मुहैया कराया गया है। ब्लॉक प्रमुख की पहल पर यह कार्रवाई सुनिश्चित करने में पूर्ति निरीक्षकों को भी लगाया गया है । अग्निकांड पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद के लिए हम कृत संकल्प हैं और पूर्ति निरीक्षकों को ऐसे परिवारों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिन्हें राशन की समस्या हो।

*समस्त जनपदवासी धूप और लू से बचें और निम्न सावधानियों का करें पालन-सीएमओ सुलतानपुर।*

समस्त जनपदवासी धूप और लू से बचें और निम्न सावधानियों का करें पालन – सीएमओ सुलतानपुर।*