सुल्तानपुर-स्पेक्ट्रम समूह द्वारा लगाई गई संस्कारों की पाठशाला

0 206

- Advertisement -

स्पेक्ट्रम समूह द्वारा लगाई गई संस्कारों की पाठशाला
स्पेक्ट्रम समूह द्वारा संचालित CBSE स्कूल में आज दिनाँक 31 दिसंबर 2022 को जननी जनक महोत्सव का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना व दीप प्रज्वलन के साथ प्रारंभ हुआ तथा इस कार्यक्रम में बच्चों ने अपने माता – पिता का पाद प्रक्षालन के पश्चात माल्यार्पण कर तिलक और आरती किया । माता – पिता एवं अतिथियों ने बच्चों को शुभ आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं प्रदान किया। संस्थान के संस्थापक श्री राम किशोर पाण्डेय ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों में शिक्षा के साथ- साथ संस्कारों का समावेश करना है। इसी क्रम में संस्थान के प्रबंधक श्री आनंद सावरण ने भी बच्चों को नव वर्ष 2023 की मंगल शुभकामनाएं दी व उनको अपने माता-पिता का सम्मान करने के साथ-साथ उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए यह भी कहा कि स्पेक्ट्रम समूह का प्रमुख उद्देश्य यह भी है कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों का भी ज्ञान देना अवश्यक है व संस्थान के एच.आर. मैनेजर अनूप मिश्रा ने बच्चों को बताया कि उनको अपने माता -पिता की फिक्र को फक्र में बदलना चाहिए। कार्यक्रम में उपस्थित सभी मुख्य अतिथियों ने भी बच्चों को अग्रिम जीवन में शिक्षित और संस्कारी होने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री कमल नयन पाण्डेय, श्री शीतला सहाय मिश्र, श्री ओ. पी.चौधरी और सभी माता -पिता व संस्थान में सीबीएसई स्कूल के प्रधानाचार्य श्री राजेश कुमार त्रिपाठी उप- प्रधानाचार्य श्री दीपक उपाध्याय फार्मेसी कॉलेज के निदेशक श्री आशीष दीक्षित और आई. टी. आई. के प्राचार्य श्री रविंद्र तिवारी एवं समस्त स्टॉफ उपस्थित रहें। विदित हो कि शिक्षा के क्षेत्र में भी अद्वैत फॉउंडेशन ट्रस्ट जिले में अग्रणी भूमिका में है। ट्रस्ट द्वारा संचालित स्पेक्ट्रम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में फार्मेसी कॉलेज, आई.टी.आई. कॉलेज एवं सीबीएसई का इंटर कॉलेज शामिल हैं | स्पेक्ट्रम कॉलेज में दिव्यांग बच्चों को उचित शिक्षा दिलाने के उद्देश्य से ही इसी वर्ष डी.एड. विशेष शिक्षा के पाठ्यक्रम को भी संचालित किया जा रहा है I

आखिरकार पूर्व मंत्री और एमएलसी आंदोलन कर रहे प्रधानों के बीच मे क्यों पहुँचे और कह दिया BDO और एकाउंटेंट पर जांच करवा कर कार्यवाही की बड़ी बात,आखिर क्या है पूरा मामला, देखे पूरी रिपोर्ट।

- Advertisement -

सनसनीखेज खबरो के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


आखिरकार पूर्व मंत्री और एमएलसी आंदोलन कर रहे प्रधानों के बीच मे पहुँचे और कह दिया BDO और एकाउंटेंट पर जांच करवा कर कार्यवाही की बड़ी बात।