सदर तहसील में तहसीलदार विदुषी सिंह की देख रेख में चल रहा हैं सत्यापन का कार्य।

0 209

- Advertisement -

राजस्व विभाग लाभार्थी किसानों के नाम, पिता का नाम और गाटा संख्या के आधार पर शुरू किया सत्यापन।

सदर तहसील में तहसीलदार विदुषी सिंह की देख रेख में चल रही हैं सत्यापन का कार्य।

- Advertisement -

सुल्तानपुर-जनपद में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का किया जा रहा है सत्यापन का कार्य, प्रत्येक तहसीलों में चल रहा है सत्यापन का कार्य,योगी सरकार के पिछले कार्यकाल में ही कई किसानों का फर्जी खतौनी के सहारे किसान सम्मान निधि लेने की लगा था आरोप, सदर तहसील में तहसीलदार विदुषी सिंह की देख रेख में चल रही हैं सत्यापन का कार्य।

गौरतलब हो कि प्रदेश में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों का सत्यापन शुरू हो गया है। कृषि विभाग के प्रस्ताव पर राजस्व विभाग योजना में लाभार्थी किसानों के नाम, पिता का नाम और गाटा संख्या के आधार पर सत्यापन करना शुरू कर दिया है ।

प्रदेश में लाखों किसानों को अधूरे रिकॉर्ड के बावजूद पीएम किसान निधि का भुगतान करने के मामले सामने आए हैं। पोर्टल पर किसानों के पिता का नाम, गाटा संख्या व रकबा की जानकारी के बिना उनको लाभ दिया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक कई ग्राम पंचायतों में करीब सौ से दो सौ तक ऐसे किसान सामने आए हैं। जिनकी छटनी के लिए अब सत्यापन का कार्य जोर शोर से सभी तहसीलों में किया जा रहा है।

कोरोनो काल में हुई मौत के बाद उन परिवारों को क्या मिल रहा है लाभ,क्या है कन्या सुमंगला योजना,ऐसे तमाम लाभप्रद योजनाओं के बारे में देखे ख़ास इंटरव्यू।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


कोरोनो काल में हुई मौत के बाद उन परिवारों को क्या मिल रहा है लाभ