वनमहोत्सव कार्यक्रम में सांसद मेनका गांधी ने आखिर क्यों चीटर तक कह दिया,देखे पूरी खबर की वीडियो रिपोर्ट।

0 293

- Advertisement -

– खबर सुल्तानपुर जनपद से है जहां मंगलवार को अमहट स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के परिसर में वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण बचाने के लिए सांसद मेनका गांधी नर नागरिकों से आवाहन किया।

- Advertisement -


वनमहोत्सव कार्यक्रम में सांसद मेनका गांधी ने आखिर क्यों कह दिया कि हम पूरे दुनिया को मांस खिला रहे है

उन्होंने कहा कि पेड़ पौधे भी आपस में बात चीत करते हैं उन्हें भी इंसानों की तरह दुःख दर्द होता है। प्रधानमंत्री मातृत्व योजना में सुल्तानपुर को मिले अव्वल स्थान पर विकास और स्वास्थ्य अधिकारियों की सराहना की कहा कि प्रधानमंत्री मातृत्व योजना को 75% से और आगे बढ़ाने की जरूरत हैं, गर्भवती की शत-प्रतिशत जांच के लिए नागरिक भी सहभागिता करे। कार्यक्रम में कमिश्नर और एडीजी के साथ डीएम रवीश गुप्ता, एसपी सोमेन वर्मा और सीडीओ अतुल वत्स ने भी पौधरोपण किया।

बाइट – सासंद मेनका संजय गांधी।

सांसद ने वन महोत्सव पर पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में पौधरोपण का किया शुभारंभ

सांसद बोली रिश्ते में हर पेड़ हमारी मां होती है, इसकी वजह से हम लेते हैं सांस

मुझे केवल आपकी परवाह ,अन्याय को नही करती बर्दाश्त : मेनका संजय गांधी

सांसद ने शोधों का हवाला देते हुए कहा पेड़ पौधे भी करते है आपस में बातचीत

सुलतानपुर 5 जुलाई।पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर के सांसद मेनका संजय गांधी ने आज अपने सुल्तानपुर दौरे के तीसरे दिन वन महोत्सव पर पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में पौधरोपण का शुभारंभ कर पुलिस प्रशिक्षुओं को पर्यावरण संरक्षण पर विस्तार से व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा रिश्ते में हर पेड़ हमारी मां होती है। इसकी वजह से हम सांस लेते हैं, हम जीते हैं, हमारी दुनिया चलती है। उन्होंने कहा पौधों को अपना बच्चा मानकर उसे रोज सींचते रहे तो आप समझिए कि देश के प्रति भी बहुत काम कर रहे हैं। श्रीमती गांधी ने कहा अगर सुल्तानपुर में जीना है उसका एक ही तरीका है पेड़ लगाओ, उससे जमीन की कीमत बढ़ती है और लोगों को खुशी व सुंदरता की आदत पड़ जाती है। उन्होंने कहा बहुत से पौधे हैं जिनसे शूगर, कैंसर जैसी गंभीर बीमारी दूर की जा सकती है।समारोह में प्रशिक्षण केंद्र के एडीजी अजय आनंद,आयुक्त नवदीप रिणवा, डीएम ,एसपी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए. वर्मा समेत बड़ी संख्या में संभ्रांत जन मौजूद थे।इसके उपरांत श्रीमती गांधी ने लंभुआ विधानसभा क्षेत्र के हनुमानगंज, सराय आचल, पन्ना टिकरी, बरूई झौवारा, सरैया अंबर,भैरोपुर, भगवानपुर, महेशुआ आदि ग्राम पंचायतो में जन चौपाल के माध्यम से नागरिकों की शिकायतों का निस्तारण किया।श्रीमती गांधी ने अमृत सरोवर व अमृत योजना के तहत निर्मित किए गए जल निगम के नलकूपों का भी निरीक्षण किया।सांसद ने जन चौपालों को संबोधित करते हुए अपनी तमाम उपलब्धियों की चर्चा की।उन्होंने कहा मेरा काम है आपके जिंदगी को आसान करना, मुझे केवल आपकी परवाह है। मैं अन्याय को बर्दाश्त नहीं करती हूं।मैं आपको अपना परिवार समझती हूं इसीलिए आपकी छोटी-छोटी दिक्कतों का पुलिस ,प्रधान लेखपाल , कानूनगो,सेक्रेटरी सहित जिले के आला अधिकारियों को फोन पर वार्ता कर तुरंत समाधान कराती हूं।सांसद श्रीमती गांधी ने लंभुआ बाजार में रामसुख मौर्या की पत्नी व बेटी की 28 जून को हुए मर्डर एवं दोमुंहा चौराहा पर स्व.रमेश दूबे के सड़क दुर्घटना में हुई आकस्मिक निधन पर उनके घरों पर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान सांसद श्रीमती गांधी ने दोनों परिवारों को ढांढस बंधाते हुए यथासंभव मदद करने का भरोसा दिया।सांसद मेनका संजय गांधी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए देश में हो रहे जलवायु परिवर्तन के कारणों को स्पष्ट करते हुए कहा कि यदि देश में 25 फीसदी से कम जंगल हो तो वह देश चल नहीं सकता और वायुमंडल का पूरा ईको सिस्टम खराब हो जाएगा।पर्यावरण बचाने के लिए सांसद ने नागरिकों का आवाहन करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण चाहते हैं तो मांस की विदेशों में सप्लाई और खाने से परहेज करना होगा। सांसद ने विदेश में हुए विभिन्न शोधों का दिया हवाला देते हुए कहा पेड़ पौधे भी आपस में बातचीत करते है और उन्हें भी इंसानों की तरह दु:ख दर्द होता है।
श्रीमती गांधी ने कहा कि सुल्तानपुर में यदि 25 लाख पेड़ लगा दिए जाएं और उनका अच्छे से देखभाल किया जाए तो यहां के माइक्रोक्लाइमेट में परिवर्तन आ जाएगा।वन महोत्सव पर्व पर संपूर्ण यूपी में 35 करोड़ पौधरोपण अभियान की सफलता के लिए सांसद श्रीमती गांधी ने कहा मैं जिलाधिकारी से अपनी निधि से 1000 ट्री-गॉर्ड दिए जाने के लिए लिखूंगी।आज सांसद के साथ प्रतिनिधि रणजीत कुमार, शशिकांत पांडे, विजय सिंह रघुवंशी, विजय त्रिपाठी, अरुण द्विवेदी, राजेश चतुर्वेदी, संदीप प्रताप सिंह, रामचंद्र दुबे,प्रदीप सुभाष श्रीवास्तव,शिव प्रसाद यादव आदि मौजूद रहे।

एग्जाम ना दे पाने पर पीजी कालेज के विरोध में फार्मेसी के नाराज 66 छात्रों ने कलेक्ट्रेट गेट किया बंद,डीएम से की फरियाद, देखे पूरी रिपोर्ट।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up यूटयूब चैनल करें सब्सक्राइब।


पीजी कालेज के विरोध में फार्मेसी के नाराज 66 छात्रों ने कलेक्ट्रेट गेट किया बंद,डीएम से की फरियाद।