उसकी बहादुरी को देख आखिर जाते जाते जनपद के कप्तान ने वीरता पुरस्कार के लिए भेज ही दी फाइल।

0 411

- Advertisement -

विद्यालय के रसोइयां की जान बचाने को लेकर एक सिपाही की जनपद में चहुओर चर्चा हो रही हैं, उसी बात की चर्चा पुलिस अधीक्षक को लगी तो रसोइए की जान बचाने वाले सिपाही को आज सुल्तानपुर पुलिस अधीक्षक ने सम्मानित किया और पुलिस मुख्यालय पर वीरता पुरस्कार के लिये भी प्रेषित कर दिया।

- Advertisement -


उसकी बहादुरी को देख जाते जाते जनपद के कप्तान ने वीरता पुरस्कार के लिए भेज दी फाइल।

अदम्य साहस दिखाने वाले सिपाही को एसपी ने किया सम्मानित

सुल्तानपुर : बल्दीराय में तैनात सिपाही मुकेश कुमार को रविवार को पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन मिश्रा ने किया सम्मानित। बल्दीराय थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह के साथ अदम्य साहस दिखाते हुए अधेड़ की जान बचाने वाले सिपाही मुकेश कुमार को दिया गया प्रशस्ति पत्र। बल्दीराय थाना क्षेत्र के आलामऊ में बीते दिनों अधेड़ की जान बचाने को‌ गहरे कुएं में ऑक्सीजन नहीं होने के बावजूद जान हथेली पर लेकर कुएं में उतरा था ड्यूटी पर तैनात सिपाही। प्रमोशन के लिए डीजी ऑफिस भेजा गया सिपाही का प्रपत्र।


दरअसल यह मामला है बल्दीराय थानाक्षेत्र के आल्हामऊ गांव का। जहां बीते 24 जून को इसी गांव के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का रसोइयां गुरुचरण उर्फ पुजारी घर जा रहा था। इसी दरम्यान वो गांव के बाहर स्थित एक कुएं में गिर पड़ा। आनन फानन इसकी ग्रामीणों ने इसकी जानकारी बल्दीराय पुलिस को दी। इसी के बाद इसी थाने में तैनात सिपाही मुकेश कुमार अपने साथियों के साथ मौके पर पहंचा और बिना किसी जोर दबाव के कमर में रस्सी बांधी और साथियों के सहयोग से कुएं में उतर पड़ा। कुएं में ऑक्सीजन भी कम थी, लेकिन बिना किसी बात की परवाह किये मुकेश अंदर उतरा और गुरुचरण को रस्सी से बांध कर बाहर निकाला। बाहर निकालने के बाद गुरुचरण को इलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया था। वही मुकेश की इस बहादुरी की चर्चा जब पुलिस कप्तान तक पहुंची तो उन्होंने न सिर्फ मुकेश को बुलाकर सम्मानित किया बल्कि इनका नाम पुलिस मुख्यालय से वीरता पुरस्कार लिये भी प्रेषित कर दिया है।

बाइट- विपिन कुमार मिश्र- एसपी सुलतानपुर।

दबंगो ने लगभग दो लाख के हुए काम पर चलाया जेसीबी, प्रधान ने थाना दिवस पर लगाई गुहार,हुआ वीडियो वायरल।

सनसनीखेज खबरो के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


दबंगो ने लगभग दो लाख के हुए काम पर चलाया जेसीबी, प्रधान ने थाना दिवस पर लगाई गुहार।