सुल्तानपुर-आखिर शौभाग्यशाली महिलाओं ने आज यह क्या कर दिया,क्यों लगाया फेरा, देखे पूरी खबर

0 316

- Advertisement -

खबर सुल्तानपुर से है जहां कलेक्ट्रेट परिसर मे वट वृक्ष की पुजा की गई मान्यता है कि स्त्रियां पति की लंबी आयु के लिये वट वृक्ष की पूजा करती है ।

- Advertisement -


आखिर शौभाग्यशाली महिलाओं ने आज यह क्या कर दिया,क्यों लगाया फेरा, देखे पूरी खबर


-गौरतलब हो कि सम्पूर्ण भारत के साथ-साथ जिले में सुख-समृद्धि और अखंड सौभाग्य के लिए महिलाओं ने वट वृक्ष की पूजा अर्चना की।, मान्यता है कि वट वृक्ष की पूजा करने से पति की लंबी आयु,सुख-समृद्धि और अखंड सौभाग्य का फल प्राप्त होता है। यह व्रत स्त्रियों के लिए सौभाग्यवर्धक,पापहारक,दुःख नाशक और धन-धान्य प्रदान करने वाला होता है। अग्नि पुराण के अनुसार बरगद उत्सर्जन को दर्शाता है अतः संतान प्राप्ति के लिए इच्छुक महिलाएं भी इस व्रत को करती हैं।
मान्यता है कि वट सावित्री व्रत की कथा सुनने मात्र से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। इस दिन वट वृक्ष की पूजा करने से घर में सुख-शांति के साथ धन-लक्ष्मी का वास होता है। वट वृक्ष में तीनों देवों का वास माना जाता है और ऐसी मान्यता है कि वट वृक्ष में शरीर के कई रोगों का नाश करने की क्षमता होती है। इस दिन जो भी विवाहित महिला व्रत रखकर विधिवत पूजा आराधना करती है, उनके पति की रक्षा अनेक संकटों से होती है।

डिप्टी सीएम के आकस्मिक निरीक्षण का इनपर नही होता कोई असर,कूरेभार chc का हुआ वीडियो वायरल, हम नही सुधरेंगे की तर्ज पर हैं सरकारी अस्पताल।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल को करें सब्सक्राइब।


डिप्टी सीएम का आकस्मिक निरीक्षण का नही इनको खौफ,कूरेभार chc का हुआ वीडियो वायरल, हम नही सुधरेंगे की तर्ज पर हैं सरकारीअस्पताल