सुल्तानपुर-किसान बन्धुओ से अनुरोध है कि टेस्ट हलिंग के लिए अपने धान के नमूने, अपने नाम, पते, दूरभाष नम्बर के साथ के जमा कर दें।

0 245

- Advertisement -

प्रेस विज्ञप्ति

          सुलतानपुर 04 नवम्बर/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता के निर्देश के क्रम में जिला खाद्य विपणन अधिकारी

विनीता मिश्रा ने बताया कि खरीद विपणन सत्र 2020-21 के अन्तर्गत शासकीय निर्देश के क्रम में जनपद में स्वीकृत राजकीय क्रय केन्द्रों पर धान खरीद का कार्य संचालित कराया जा रहा है।
शासन द्वारा जारी धान क्रय नीति दिनांक 23 सितम्बर, 2020 के निर्देशानुसार खरीदे गये धान पर 67 प्रतिशत की चावल रिकवरी सामान्यता तथा 3 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट के साथ हाइब्रिड प्रजातियों की रिकवरी पर चावल की रिकवरी प्राप्त करके केन्द्रीय पूल में भण्डारित कराया जाना है।
उन्होंने बताया कि विभिन्न माध्यमों से यह संज्ञान में आ रहा है कि जनपद में उत्पादित धान में कहीं-कहीं ब्रोकन अधिक है तथा कुछ धान की प्रजातियों में मानक के अनुसार रिकवरी प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है। उक्त का संज्ञान लेते हुए उत्पादित धान से प्राप्त होने वाले चावल रिकवरी के लिये सामान्य अनुमान के दृष्टिगत एक डेमो मशीन अमहट मण्डी में क्षेत्रीय विपणन अधिकारी के धान क्रय केन्द्र पर रखवायी जा रही है।

- Advertisement -

समस्त किसान बन्धुओ से अनुरोध है कि अपने धान के नमूने, अपने नाम, पते, दूरभाष नम्बर के साथ के जमा कर दें। प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से 1 बजे तक उस पर टेस्ट हलिंग कराकर प्राप्त धान में रिकवरी प्रतिशत का एक सामान्य आकलन किया जा सकेगा, ताकि किसान बन्धुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो तथा भारत सरकार के मानक के अनुरूप धान खरीद का कार्य सम्पादित कराया जा सके।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।