सुलतानपुर न्यूज़:- डेंगू के बढ़ रहे हैं मरीज,सीओ सिटी शिवम मिश्रा हुए डेंगू पॉजिटिव।

0 27

- Advertisement -

*सुल्तानपुर ब्रेकिंग*

सीओ सिटी शिवम मिश्रा हुए डेंगू पॉजिटिव। एसडीएम सदर विपिन द्विवेदी के बाद सीओ सिटी भी हुए डेंगू संक्रमित। स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू की रोकथाम के लिए छिड़काव पर किया विशेष प्रयास। नागरिकों से आस पड़ोस में जलभराव नियंत्रित करने का आवाहन। सीएमओ डॉ ओपी चौधरी बोले, डेंगू को नियंत्रित रखने के लिए टीमों को किया गया अलर्ट।

- Advertisement -

जनपद में निरन्तर बढ़ रही डेंगू मरीजो की तादाद

जनपद में अब तक 16 डेंगू पॉजीटिव मरीजों की हुई पुष्टि ।

सुल्तानपुर
लगातार मौसम में बदलाव होने की वजह से संक्रामक रोगों में बढोत्तरी के आसार बढ़े है स्वास्थ विभाग इसकी पूरी तैयारी करके युद्ध स्तर पर सतर्क है परन्तु जनता को भी जागरूक होने की आवश्यकता है। ऐसे में डेंगू मच्छरों के काटने से डेंगू बीमारी में लगातार बढोत्तरी हो रही है। आज नगर क्षेत्र के पुलिस विभाग के सी ओ सिटी भी डेंगू की चपेट में आ गए है । डेंगू बीमारी के आंकड़ों की बात की जाय तो  स्वशाषी राजकीय मेडिकल कालेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुधीर कुमार गोयल ने बताया कि आज तक के 139 एलाइजा टेस्ट में 16 डेंगू पाजीटिव मरीज मिले है जिनका उल्लेख पोर्टल पर भी है।
सी एम ओ डॉक्टर ओ पी चौधरी बोले कि जहां पर भी डेंगू पॉजीटिव मरीज मिल रहे है शासन के निर्देश पर लगातार एन्टीलार्वा दवा के छिड़काव के निर्देश कर्मचारियों को दिये गए है
घरों में तथा अन्य जगहों पर पानी इकट्ठा न होने दे मच्छरदानी का प्रयोग करते रहे। साफ सफाई का ध्यान रखे। डेंगू ग्रसित मरीजो को बाहर भटकने की आवश्यकता नही है स्वशाषी राजकीय मेडिकल कालेज में डेंगू वार्ड बना दिया गया है जो कि पूर्ण रुप से सुरक्षित है तथा प्लेटलेट्स , खून जांच , डेंगू टेस्ट किट और दवा निःशुल्क उपलब्ध है।

*सुल्तानपुर न्यूज़:-अनी बुलियन, पल्स, सहारा समेत ठगी करने वाली कंपनियों के खिलाफ हुआ प्रदर्शन*

सुल्तानपुर न्यूज़:-अनी बुलियन, पल्स, सहारा समेत ठगी करने वाली कंपनियों के खिलाफ हुआ प्रदर्शन