सुल्तानपुर न्यूज़ : प्रशासन हुआ स्मार्ट, कलेक्ट्रेट के सभी कार्यालय में ई आफिस प्रणाली शुरू।-गौरव शुक्ल।

0 359

- Advertisement -

प्रशासन हुआ स्मार्ट, कलेक्ट्रेट के सभी कार्यालय में ई आफिस प्रणाली शुरू।

- Advertisement -

सुल्तानपुर-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कार्यों में टेक्नोलॉजी का प्रयोग और जवाबदेह प्रशासन बनाने पर लगातार बल दिया जा रहा है। इसी क्रम में जनपद में कलक्ट्रेट के विभिन्न अनुभागों में ई ऑफिस प्रणाली की शुरुआत हो गई है। कलेक्ट्रेट परिसर के सभी पटल पेपर लेस हो गए। और इस प्रणाली के अंतर्गत अभी तक129 फाइलों की स्कैनिंग करके सूचीबद्ध किया जा चुका है।

इस बात की जानकारी एडीएम प्रशासन गौरव शुक्ल द्वारा के. डी न्यूज को एक भेंटवार्ता के दौरान बताई गई। श्री शुक्ल ने बताया कि ई ऑफिस की ईएमडी की मेल आईडी बन गई और साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर में जितने भी पटल सहायक हैं उनकी भी आईडी बन गई है।अब कलेक्ट्रेट परिसर के ऑफिस, ई ऑफिस (पेपर लेस) के रूप में काम करना शुरू कर दिया है। ई ऑफिस के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए अपर जिलाधिकारी शुक्ल ने बताया कि सभी की डीएसी बन गई है।ऑफिस के सभी पटल सहायकों का प्रशिक्षण चल रहा है जो की एक हफ्ते में पूरा हो जाएगा। नवीन पत्रावलियों का परिचालन अब ई ऑफिस के माध्यम से किया जा रहा है। पुरानी पत्रावलियों की स्कैनिंग की जा रही है।स्कैनिंग के बाद पुरानी पत्रावलियों का परिचालन ई ऑफिस के माध्यम से ही होगा।अभी तक 129 पत्रावलियों का सृजन व परिचालन ई ऑफिस के माध्यम से किया जा चुका है।
इस व्यवस्था पर एडीएम प्रशासन गौरव शुक्ल कहते की इस व्यवस्था से त्वरित व पारदर्शी ढंग से काम होता है और कार्यप्रणाली सरलीकृत, पारदर्शी, प्रभावी और साथ ही जवाबदेही भी तय हो जाती है।

*सुल्तानपुर- आवास के सर्वेक्षण पर पात्रों और अपात्रों का नाम गांव में सार्वजनिक स्थल पर वॉल राइटिंग के जरिए जाएगा लिखा -सीडीओ अंकुर कौशिक।*

https://kdnewslive.in/?p=60734