सुल्तानपुर-बारह सौ रूपये की धनराशि भेजी गई अभिभावकों के खाते में,सीएम योगी द्वारा कक्षा एक व दो में एनसीईआरटी की पुस्तकों को लागू करने का किया शुभारंभ।

0 61

- Advertisement -

*विज्ञप्ति*
दिनांक: 29/06/2024 को प्रातः 11:00 बजे से लोकभवन ऑडिटोरियम ,लखनऊ में माननीय मुख्यमंत्री जी के कर कमलों से शैक्षिक सत्र 2024-25 में बेसिक/ माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं , डी०बी०टी० एवं अन्य विभिन्न कार्यक्रमों/ गतिविधियों का शुभारम्भ/ लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

- Advertisement -

उक्त कार्यक्रम का दूरदर्शन,यूट्यूब, ट्विटर व फेसबुक के माध्यम से सजीव प्रसारण किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने बताया कि सभी ब्लाक संसाधन केन्द्रों, प्राथमिक विद्यालयों, उच्च प्राथमिक/कम्पोजिट विद्यालयों व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में इस लाइव प्रसारण को स्मार्ट टीवी, प्रोजेक्टर, लैपटॉप आदि के माध्यम से बच्चों, शिक्षकों व जनसमुदाय द्वारा देखा गया। आप के द्वारा  बताया गया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी ने डीबीटी के माध्यम से बारह सौ रूपये की धनराशि अभिभावकों के खाते में भेजने, कक्षा एक व दो में एनसीईआरटी की पुस्तकों को लागू करने आदि का शुभारंभ किया । बच्चों के अभिभावकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी गई धनराशि से अभिभावक अपने बच्चों के लिए ड्रेस, स्वेटर, जूता- मोजा, बैग व स्टेशनरी को खरीदेंगें। आपने बताया कि कक्षा 1 व 2 में इस साल से एनसीईआरटी पुस्तकों से बच्चों की पढ़ाई होगी।

*सुल्तानपुर- मिठाई में रबर बैंड मिलने के मामले में खाद्य विभाग की टीम पहुंची अवंतिका फूड मॉल।*

सुल्तानपुर- मिठाई में रबर बैंड मिलने के मामले में खाद्य विभाग की टीम पहुंची अवंतिका फूड मॉल।