सुल्तानपुर- गंगा दशहरा पर धोपाप में व्यवस्था बढाने को‌ व्यापार मंडल ने दिया ज्ञापन

0 36

- Advertisement -

*गंगा दशहरा पर धोपाप में व्यवस्था बढाने को‌ व्यापार मंडल ने दिया ज्ञापन*

- Advertisement -

1 —स्नान करने वाले घाट ऊबड़ खाबड़ हो गए हैं कोई पक्का घाट नहीं है इसलिए निवेदन है कि स्नान करने वाले घाटों को समतल कराया जाए और बालू की बोरी रखवाई जाए जिससे स्नान करते समय कोई भी श्रद्धालु फिसले ना किसी प्रकार की आकस्मिक दुघर्टना न घटे।
2— स्नान करने के बाद वस्त्र बदलने के लिए विशेष कर महिलाओं के लिए वस्त्र बदलने का अस्थाई घर बनाया जाए जिससे हमारी माताएं बहने बिना किसी समस्या के अपने वस्त्र बदल सके।
3— तीर्थ स्थल तक पहुंचने का रास्ता अतिक्रमण मुक्त कराते हुए मरम्मत कराया जाए जिससे ऊपर मंदिर में सहायता शिविर या अन्य प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु वहां ऊपर तक वाहन जा सके और श्रद्धालु भी आसानी से पहुंच सके ।
4 —धोपाप तीर्थ क्षेत्र पर जो भी हैंड पाइप है उन्हें ठीक कराया जाए और पेयजल की अतिरिक्त व्यवस्था घाटों पर तथा मंदिर परिसर में भी प्रशासन द्वारा कराई जाए ।
5— घाटों पर तथा मंदिर परिसर में खोया पाया केंद्र और कंट्रोल रूम, श्रद्धालु सहायता केंद्र की स्थापना प्रशासन द्वारा की जाए जिससे किसी भी श्रद्धालु को कोई समस्या न हो।
6 —मेले में बहुत से चोर उचक्के चेन चुराने वाली अन्य आभूषण चुराने वाली महिलाएं भी आती है इसलिए प्रशासन की तरफ से समुचित सुरक्षा व्यवस्था करवाई जाए तथा शादे वस्त्र में महिला पुलिस अवश्य तैनात की जाए ।

7—घाट पर या मंदिर पर पर्याप्त शौचालय व्यवस्था नहीं है इसलिए अस्थाई सचल शौचायलयों की भी व्यवस्था समुचित कराई जाए

8 —विद्युत विभाग को 15 व16 जून को धोपाप में बिना किसी कटौती के 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की जाने का निर्देश देने की कृपा की जाए। तथा प्रशासन द्वारा जनरेटर आज की भी व्यवस्था कराई जाए साथ ही साथ 15 की रात में समुचित प्रकाश व्यवस्था भी करवाने की कृपा की जाए।
9— मेले में आए हुए व्यापारियों से कुछ लोगों द्वारा बैठकी के नाम पर वसूली की जाती है स्थानीय पुलिस प्रशासन को निर्देश देने की कृपा करें कि ऐसी किसी प्रकार की गतिविधि मेला क्षेत्र में ना हो।
10—घाट पर जल पुलिस तैनात करने का कष्ट किया जाय।
मांग पत्र देने वालों में प्रदेश संगठन मंत्री अनूप श्रीवास्तव, जिला प्रभारी रमेश अग्रहरि, युवा जिला प्रभारी ,जिला उपाध्यक्ष जय भारत मिश्र ,तहसील अध्यक्ष राजेंद्र का शोधन, तहसील उपाध्यक्ष शीतल अग्रहरी शंकर लाल कैलाशी, सहित अन्य पदाधिकरी मौजूद रहे।

*सुल्तानपुर- शासनादेश के खिलाफ प्रधानों ने किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, प्रधानों ने किया कार्य बहिष्कार।*

सुल्तानपुर- शासनादेश के खिलाफ प्रधानों ने किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, प्रधानों ने किया कार्य बहिष्कार।