सुल्तानपुर-अब जिला कारागार में महिला मुलाकाती की जाँच पड़ताल के लिए बना तलासी केंद्र,साथ ही एंट्री गेट पर खड़े होने को लगा छायादार सेड।

0 59

- Advertisement -

सुल्तानपुर जिला कारागार में कैदियों व बन्दियों के घर से आ रही महिलाओं की मुलाकात के लिए जेल के अंदर अब महिला जेलकर्मियों द्वारा बने  (महिला तलासी केंद्र) नए केबिन के अंदर चेकिंग की जा रही है। पुरुषों के ही सामने ही महिला जेलकर्मियों द्वारा मुलाकाती महिलाओं की चेकिंग के दौरान उनके चेहरे पर एक कसमकस देखी जा रही थी जो अब जेल अधीक्षक की पहल से संभव हो पाई।

- Advertisement -

जेल अधीक्षक प्रांजल अरविंद की पहल से महिलाओं के लिए यह यह चेकिंग केबिन   (महिला तलासी केंद्र)तैयार किया गया। अब इससे महिला मुलाकातियों की चेकिंग बेहिचक केबिन के अंदर हो पाएगी।अक्सर देखा जाता था कि महिला मुलाकाती, पुरुषों के सामने खुले में हो रही चेकिंग के दौरान झिझक महसूस कर रही थी अब इस समस्या से उन्हें निज़ात मिल गई है।

यही भर नही जेल अधीक्षक द्वारा जेल गेट के मुख्यद्वार पर इस भीषण गर्मी में मुलाकातियों की लंबी लाइन देखी जा रही थी, इस समस्याओं को निज़ात दिलाते हुए प्रांजल अरविंद ने बगल में एक छायादार सेड तैयार करा दिया और अब उसके नीचे महिला, पुरूष मुलाकाती खड़े हो कर अपनी बारी का इंतजार कर अपने बंदियों व कैदियों से अंदर जा कर मुलाकात कर रहे हैं।

क्या कहते है जेल अधीक्षक प्रांजल अरविंद।

जेल अधीक्षक प्रांजल अरविंद ने बताया कि जेल गेट पर लंबी कतार लगाकर खड़े मुलाकातियों के लिए एक छायादार सेड बन कर तैयार है अब महिला पुरूष मुलाकाती उस छाया के नीचे खड़े हो कर अपनी बारी का इंतजार कर अपने बंद स्वजनों से मिल रहे है। और साथ ही अब अंदर में महिला मुलाकातियों की बंदियों व कैदियों से मुलाकात करने से पहले नए बने केबिन  (महिला तलासी केंद्र) में तैनात महिला सुरक्षा कर्मियों द्वारा जांच पड़ताल की जा रही हैं।अब महिला मुलाकातियों को कोई असहजता नही हो रही हैं।

*सुलतानपुर। माँ की सेवा से ऊबकर उसकी गला काटकर हत्या करने के मामले में अदालत ने बेटे को सुनाई उम्र-कैद की सजा,अधिवक्ता ने कहा मानसिक हालात नही थी ठीक*

सुलतानपुर। माँ की सेवा से ऊबकर उसकी गला काटकर हत्या करने के मामले में अदालत ने सुनाई उम्र-कैद की सजा