सुलतानपुर-25 शासकीय माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्याे तथा नोडल शिक्षकों की कैरियर गाइडेंस ट्रेनिंग हुई प्रारंभ।

0 41

- Advertisement -

*जिला विद्यालय निरीक्षक सुल्तानपुर के सभागार में जनपद के सभी 25 शासकीय माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्याे तथा नोडल शिक्षकों की कैरियर गाइडेंस ट्रेनिंग हुई प्रारंभ।*

सुलतानपुर 12 फरवरी/ जनपद के सभी 25 शासकीय माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्याे तथा नोडल शिक्षकों की कैरियर गाइडेंस ट्रेनिंग का आयोजन जिला विद्यालय निरीक्षक सुल्तानपुर के सभागार में किया गया। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक रविशंकर, सह जिला विद्यालय निरीक्षक जटाशंकर यादव, वित्त एवं लेखा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा अमित मिश्रा तथा जिला समन्वयक समग्र शिक्षा अखिलेश पाण्डेय उपस्थित रहे।
जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा कैरियर गाइडेंस प्रशिक्षण का प्रारंभ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन कर किया और उन्होंने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों के जीवन में कैरियर गाइडेंस की महत्ता पर प्रकाश डाला। सह जिला विद्यालय निरीक्षक जटाशंकर ने प्रत्येक माध्यमिक विद्यालय में एक नोडल शिक्षक तथा प्रधानाचार्य को कैरियर गाइडेंस में शिक्षित होकर विद्यार्थियों की अभिरुचि के अनुसार कैरियर चुनाव करने में उनकी मदद करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया। साथ ही वित्त एवं लेखा अधिकारी अमित मिश्रा ने बताया कि कैरियर गाइडेंस के अभाव में प्रतिभाशाली विद्यार्थी जीवन उद्देश्य को प्राप्त नहीं कर पाता है इसलिए कैरियर गाइडेंस का बहुत आवश्यक है। जिला समन्वयक अखिलेश पाण्डेय ने शासन से प्राप्त निर्देश के क्रम में प्रधानाचार्य व नोडल शिक्षक को उपस्थित रहकर प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं दी।
राज्य स्तरीय प्रशिक्षक शैलेंद्र चतुर्वेदी तथा संगीता गुप्ता ने प्रथम दिवस पर करियर क्या है करियर का चुनाव कैसे करें, पेशा व व्यवसाय आदि में अंतर को स्पष्ट किया और महापुरुषों की जीवनी तथा उनके संघर्षों की प्रशिक्षुओं को जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर केश कुमारी राजकीय बालिका इण्टर कालेज की प्रधानाचार्य पल्लवी सिंह, जीआईसी महाराजगंज के प्रधानाचार्य विवेक कुमार सिंह, दीन दयाल उपाध्याय मॉडल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मोहम्मद रफीक, राजकीय हाई स्कूल भदैया के प्रधानाचार्य डॉ. राजकरण तथा राजकीय हाई स्कूल हाजी पट्टी की प्रधानाचार्य रक्षित न्यू आदि उपस्थित रहे। समापन को संबोधित करते हुए, प्रधानाचार्य विवेक कुमार सिंह ने सभी प्रशिक्षुओं को गंभीरता पूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त कर विद्यार्थियों का कैरियर गाइड करने के लिए सरल व्यवहार की सीख दी।
—————————————————-
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित

- Advertisement -

*सुलतानपुर जिला पंचायत सभागार में सामान्य बैठक 13 फरवरी को।* https://kdnewslive.in

सुलतानपुर जिला पंचायत सभागार में सामान्य बैठक 13 फरवरी को।