सुलतानपुर-राजाकुश के किले पर भूमाफियाओं की नजरें, संत ने पत्रकार वार्ता कर लगाई मदद की गुहार।

0 57

- Advertisement -

*राजाकुश के किले पर भूमाफियाओं की नजरें, संत ने पत्रकार वार्ता कर लगाई मदद की गुहार*

सुल्तानपुर : शहर से सटे पांचोपीरन स्थित सत्य साईं सेवा आश्रम पर भूमाफियाओं ने नज़रें गड़ा ली हैं। आधे से अधिक किले की संपत्ति पर भूमाफियाओं का कब्जा हो जाने के बाद वहां के साईं दयानंद ने रविवार को पत्रकार वार्ता आयोजित की। जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है। संत दयानंद का कहना है कि पुराने राजस्व रिकॉर्ड में छेड़छाड़ करते हुए साक्ष्य को प्रभावित किया गया है। जिसके आधार पर तमाम भूमाफिया इस प्राचीन किले को कब्जा करने को लेकर लगातार प्रयासरत हैं। प्रॉपर्टी डीलर मुंदरलाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे ही बहुत से माफिया आए दिन मुझे धमकाते हैं और आश्रम की जमीन को लेने की बात कहते हैं ।उनका कहना है कि यह हिंदू शासक कुंवर राजभर के कब्जे में था। जिसके बाद अंग्रेजी हुकूमत के दौरान कलेक्ट्रेट सुल्तानपुर ने सत्य साइन सेवा आश्रम को यह जमीन सौंपी थी। न्यायालय में 1982 से लगातार लड़ाई लड़ी ले जा रही है। चकबंदी के बाहर आश्रम होने के बावजूद डीडीसी कोर्ट में लगातार मुकदमा उलझाया जा रहा है । इसके अलावा उन्होंने कहा कि सामाजिक हित में गरीब छात्र-छात्राओं के लिए यहां से निशुल्क लोगों का चिकित्सा और पुस्तक ड्रेस आदि उपलब्ध कराई जाती है। गुरुकुल की स्थापना का कार्यक्रम चल रहा है । लेकिन भू माफिया लगातार आश्रम को कब्जा करने के लिए तमाम तरह की साजिश रचते चले आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 70% जमीन पर पहले ही कब्जा हो चुका है। जो बचा हुआ है उस पर भी भू माफिया नजर गड़ाए हुए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की मांग करते हुए डीएम कृतिका ज्योत्सना से भी सहयोग मांगा है।

- Advertisement -

*सुलतानपुर- कूटरचित तरीके से हुए तिरालीस साल पहले ग्राम समाज व बंजर जमीन को कास्तकार ने कराया था सिरदार दर्ज, एसओसी द्वारा जमीन को पुनः ग्राम समाज व बंजर में दर्ज किये जाने का दिया आदेश।* https://kdnewslive.in

सुलतानपुर- कूटरचित तरीके से हुए तिरालीस साल पहले ग्राम समाज व बंजर जमीन को कास्तकार ने कराया था सीरदार दर्ज, एसओसी द्वारा जमीन को पुनः ग्राम समाज व बंजर में किया दर्ज।