सुल्तानपुर KNIT में गूगल मीट के माध्यम से “सिविल इंजीनियरिंग में स्टार्ट अप और केस स्टडी” पर एक विशेषज्ञ वार्ता का हुआ आयोजन।

0 107

- Advertisement -

आज 4 नवंबर 2023, दिन शनिवार को सिविल इंजीनियरिंग विभाग *कमला नेहरू प्रौद्योगिकी संस्थान* सुल्तानपुर में गूगल मीट के माध्यम से “सिविल इंजीनियरिंग में स्टार्ट अप और केस स्टडी” पर एक विशेषज्ञ वार्ता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के निदेशक डॉ आरके उपाध्याय ने किया। निदेशक महोदय ने स्टार्ट अप की स्थापना, महत्व एवं उपयोगिता पर प्रकाश डाला एवं संस्थान के छात्रों को स्टार्ट अप शुरू करने हेतु प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम के अतिथि विशेषज्ञ संस्थान के 2015 बैच के अलुमिनी एवं इंजीनियर निर्मल भारद्वाज, तकनीकी प्रमुख, गुरूग्राम द्वारा ने अपने विचार प्रस्तुत किये गये । विशेषज्ञ द्वारा लेह सुरंगों और हिमाचल प्रदेश बाढ़ में ढलानों की सुरक्षा में विफल होने एवं उसके समाधान पर विस्तृत चर्चा की गई।
कार्यक्रम में प्रत्येक बैच के विद्यार्थियों ने भाग लिया । छात्रों ने सिविल इंजीनियरिंग में स्टार्ट अप और सिविल इंजीनियरिंग में प्रशिक्षण के विभिन्न चरणों पर चर्चा की। कार्यक्रम के अंत में विभागाध्यक्ष डॉ. यू के माहेश्वरी ने इस विषय पर महत्वपूर्ण एवं उपयोगिता परख जानकारी एवं चर्चा के लिये अतिथि विशेषज्ञ सहित सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।प्रोफेसर अनुपम वर्मा ने कार्यक्रम समन्वयक के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया ।
कार्यक्रम में प्रोफेसर एमके गुप्ता, प्रोफेसर बिपिन प्रजापति, प्रोफेसर एचके गुप्ता और अन्य सभी संकाय सदस्य शामिल हुए। प्रोफेसर प्रत्यूष, प्रोफेसर रामाशीष, प्रोफेसर पियोश पांडे, श्री आशुतोष, श्री अरुण श्रीवास्तव, प्रियंका, राखी, आकांक्षा, आलोक ,आयोजक सदस्य थे।

*सुल्तानपुर: दरियापुर में भागवत कथा संपन्न, भंडारा प्रसाद में उमड़े भक्त* https://kdnewslive.in

- Advertisement -

सुल्तानपुर: दरियापुर में भागवत कथा संपन्न, भंडारा प्रसाद में उमड़े भक्त*