सुलतानपुर। योगी सरकार की पहल से “अब न्याय चला जनता की ओर” कार्यक्रम के तहत गाँवो में लगा विशेष चकबंदी अदालत,एसओसी ने बीस वादों का किया निस्तारण।।

0 120

- Advertisement -

सुलतानपुर। योगी सरकार की पहल से “अब न्याय चला जनता की ओर” कार्यक्रम के तहत विशेष चकबंदी अदालत गाँवो में लगेगी। इस कार्यक्रम में चकबंदी सम्बंधी शिकायतों व विवादों का निपटारा करने के लिए सम्बंधित ग्राम पंचायतों में प्रशासन की ओर से ग्राम अदालत का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सम्बंधित अधिकारी मौके पर ही शिकायतें सुनकर उनका निस्तारण करेंगे।

इसी क्रम मे आज सुलतानपुर जिलाधिकारी जसजीत कौर के निर्देश पर ग्राम उडरी के ग्राम सचिवालय परगना अल्देमऊ, अखण्डनगर मे बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी की अध्यक्षता में ग्राम अदालत का सफल आयोजन हुआ जिसमे बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी अनिल कुमार पाण्डेय, चकबन्दी अधिकारी विजय कुमार मौर्य सहायक चकबन्दी अधिकारी संजय कुमार सिंह, न्यायालय लिपिकगण अंशुमान श्रीवास्तव, योगेन्द्र कुमार त्रिपाठी,व श्याम जी पाण्डेय एवं ग्राम प्रधान उडरी सुषमा अधिवक्ता दिनेश चन्द्र मिश्रा व पूर्व प्रधान ब्रहमदेव सिंह व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे ।

- Advertisement -

गौरतलब हो कि उक्त जानकारी सुलतानपुर जनपद के बंदोबस्त चकबंदी अधिकारी अनिल कुमार पाण्डेय ने दी।उन्होंने बताया कि शिकायतों का निस्तारण करने के लिए आज 20 सितम्बर को ग्राम अदालत का आयोजन किया गया। ग्राम अदालत मे 20 वादों का निस्तारण पक्षों को सुन कर किया गया।इस कार्यक्रम में चकबंदी प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ गाँवो के लोग भी मौजूद रहें।

*सुलतानपुर-अंगूठा लगवाने के पश्चात तुरंत खाद्यान्न का वितरित नहीं किया गया तो उचित दर विक्रेताओं के विरूद्ध होगी कठोर कार्यवाही-जिला पूर्ति अधिकारी*

सुलतानपुर-अंगूठा लगवाने के पश्चात तुरंत खाद्यान्न का वितरित नहीं किया गया तो उचित दर विक्रेताओं के विरूद्ध होगी कठोर कार्यवाही-जिला पूर्ति अधिकारी।