सुलतानपुर डीएम द्वारा निराश्रित गोवंशों की बैठक में अनुपस्थित पशु चिकित्सकों के वेतन रोकने के दिये गये निर्देश।*

0 156

- Advertisement -

*डीएम की अध्यक्षता में निराश्रित गोवंशों के संरक्षण एवं भरण-पोषण के सम्बन्ध में निर्गत दिशा निर्देशों के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु बैठक हुई आयोजित।*

*जिलाधिकारी द्वारा बैठक में अनुपस्थित पशु चिकित्सकों के वेतन रोकने के दिये गये निर्देश।*

- Advertisement -

सुलतानपुर 24 अगस्त/जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में विकास भवन के प्रेरणा सभागार में निराश्रित गोवंशों के संरक्षण एवं भरण-पोषण के सम्बन्ध में निर्गत दिशा निर्देशों के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक सहित सभी खण्ड विकास अधिकारियों, पशुधन प्रसार अधिकारियों/मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। उक्त बैठक में जिलाधिकारी महोदया द्वारा गोवंशों के खान-पान, हरा चारा, भूषा, दाना, चिकित्सा सुविधाओं, एफएससी पूलिंग से प्राप्त धनराशि का खान-पान पर व्यय किये जाने के सम्बन्ध में गहन समीक्षा की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी महोदया द्वारा सभी गोशालाओं में केयर टेकर को देय/मानदेय का भुगतान आनलाइन पोर्टल के माध्यम से करने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि आफलाइन भुगतान किसी भी दशा में नहीं किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि एफएससी पूलिंग से प्राप्त धनराशि का खर्च टीन शेड निर्माण आदि के अतिरिक्त गोवंशों के खान-पान पर भी व्यय किया जाय। जिलाधिकारी महोदया द्वारा सभी पशु चिकित्सकों को नियमित रूप से गोशालाओं में बीमार पशुओं के इलाज हेतु विजिट करने के लिये निर्देशित किया गया। उन्होंने सभी डाॅक्टरों की उपस्थिति की का अवलोकन किया, जिसमें कुल 28 पशु चिकित्सकों में से 22 उपस्थित पाये गये। 06 पशु चिकित्सकों के अनुपस्थित पाये जाने पर वेतन रोकने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गोशालाओं में हरा चारा उपलब्ध कराने हेतु भूमि का चिन्हांकन कर लिया जाय। सभी बीडीओ इसकी रिपोर्ट हमें तत्काल उपलब्ध करायें। उन्होंने सभी गोशालाओं में बिजली, पानी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी महोदया द्वारा मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 एस.एस. यादव को निर्देशित किया गया कि सभी पशु चिकित्सकों की ड्यूटी नियमित रूप से लगायी जाय तथा निरीक्षण स्थल से जीपीएस युक्त फोटो मंगवा कर एक रिपोर्ट प्रतिदिन उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी महोदया ने सभी सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि गोशालाओं की आर्थिक स्थिति सुधारने हेतु गोबर के लट्ठे बनाने की मशीन स्थापित किया जाय, जिससे गोवंशों के खान-पान हेतु अतिरिक्त आय के स्रोत उपलब्ध हो सके।
मुख्य विकास अधिकारी महोदय द्वारा सभी ग्राम प्रधानों को निर्देशित किया गया कि सभी गोशालाओं में चारागाह की भूमि का चिन्हांकन, गोशालाओं में लाइट की उपलब्धता की सूचना तत्काल उपलब्ध करायें, जिससे जहां भी सुविधाएं नहीं हैं वहां लाइट, पेयजल आदि की व्यवस्था करायी जा सके। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि गोशालाओं में सभी आधारभूत सुविधाओं के सम्बन्ध में धनराशि की मांग जिलाधिकारी महोदया के माध्यम से शासन को भिजवायें।
—————————————-
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

*सुलतानपुर-दिनदहाड़े गोली हत्याकांड मामले में पुलिस ने किया खुलासा।*

सुलतानपुर-दिनदहाड़े गोली मार कर हुई हत्याकांड मामले में पुलिस ने किया खुलासा।

*सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।*

*दिनदहाड़े गोली मार कर हुई हत्याकांड मामले में पुलिस ने किया खुलासा।*