सुलतानपुर जिलाधिकारी द्वारा धरकार बिरादरी के लोगो को वितरित किया गया तिरपाल।*

0 64

- Advertisement -

*जिलाधिकारी द्वारा वितरित किया गया तिरपाल।*

सुलतानपुर 21 अगस्त/रेड क्रॉस सोसाइटी सुल्तानपुर ने नगर के गोलाघाट मुहल्ले में सड़क के किनारे खुले आसमान में रहने धरकार बिरादरी के लोगो को तिरपाल बांटे। धरकार समाज जिनको बांसफोड भी कहते है। शादी विवाह के सगुन लेकर हिंदू समाज की अंतिम क्रिया में बनने वाले तिट्ठी को बनाकर समाज के लिए अपनी सेवा देते है। धरकार बिरादरी यूं तो घुमंतू जातियों की तरह जीवकोपार्जन के लिए, बांस की तलाश में, अपने डेरे बदलती रहती है तथा सपरिवार झुंड बनाकर सड़कों के किनारे अस्थायी डेरा डालकर रहने को मजबूर रहते है।
आज विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस पर रेड क्रॉस सोसाइटी सुलतानपुर की अध्यक्ष/ जिलाधिकारी महोदया जसजीत कौर के हाथो सड़क पर रहने वाले बिरादरी के सभी लोगो को पानी से बचने के लिए तिरपाल उपलब्ध कराया गया । जिलाधिकारी ने कमजोर वर्ग के लोगो को हर तरह से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
रेड क्रॉस सोसाइटी सुल्तानपुर के चेयरमैन डॉ0 डीएस मिश्रा ने बताया कि धरकार बिरादरी के सभी लोगो को प्रति वर्ष बरसात में तिरपाल का वितरण सोसाइटी द्वारा किया जाता है। वितरण में रेड क्रॉस के सचिव जय प्रकाश शुक्ल, लीगल एडवाइजर अरविंद त्रिपाठी, आपदा प्रबंध अध्यक्ष डॉ0 चंद्रभान सिंह, महिला सशक्तिकरण महिला विंग सचिव श्रेया दुबे, जान्हवी शुक्ला नन्दनी पाण्डेय, आपदा प्रबंधन सचिव इरसाद बार एसोसिशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विद्या भूषण पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।
————————————————————————
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

- Advertisement -

*सुल्तानपुर-दिनदहाड़े सिरफिरे प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या का असफल प्रयास।*

सुल्तानपुर-दिनदहाड़े सिरफिरे प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या का असफल प्रयास।